क्यों नहीं पूरा हो पाता Teenage Love, जानें 5 बड़ी वजह…

0 263

स्कूल-कॉलेज के दिनों में हुआ प्यार ज्यादातर किताबों के पन्नों में सिमटकर रह जाता है। वो प्यार शादी के अंजाम तक पहुंचा हो, ऐसा बहुत ही कम सुनने को मिलता है। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?

विशेषज्ञों का मानना है कि सीरियस रिलेशनशि‍प और शादी के बाद आने वाले विवादों को लोग सुलझाने की कोशि‍श करते हैं लेकिन अगर टीनएज में ऐसा कुछ होता है तो कपल्स एक दूसरे से किनारा करने का तरीका ढूंढने लगते हैं।

एक स्टडी से अनुमान लगाया जा सकता है कि नब्बे फीसदी टीनएज लव सफल नहीं होते। तो चलिए आज जानते है वो बातें जिनकी वजह से टीनएज लव पूरा नहीं हो पाता या असफल रह जाता है।

Teenage Love

1. आकर्षण से होती है शुरुआत-

टीनएज में होने वाला प्यार बाहरी सुंदरता और चार्म को देखता है। ऐसे में पार्टनर्स एक-दूसरे की भावनाओं को अच्छी तरह समझ पाने में असफल रहते हैं।

2. साथ समय गुजारने में आता है मजा-

प्यार की शुरुआत में एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना बेहद खास होता है। इसके लिए टीनएजर्स अक्सर क्लास बंक करना या फिर घर में झूठ बोलना जैसे काम करना आम बात होती है।

इन सबकी वजह से करियर और पढ़ाई का नुकसान होता है तो ब्लेम-गेम शुरू हो जाते हैं। यहीं से शुरुआत होती है झगड़ों की और बातों का बुरा मान जाने की।

3. धैर्य की कमी होना-

टीनएज लवस्टोरी में किसी एक के मना करने पर दूसरा ये सोचने लगता है कि शायद उसका मन उनसे भर गया है और ऐसा अधि‍कतर लड़कियों के साथ होता है।

4. रिश्ता ज्यादातर टाइमपास लगता है-

टीनएज लव में केयर और रिसपेक्ट दोनों चीजों को समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है और इसी वजह से कपल्स अक्सर एक-दूसरे को समझ नहीं पाते है।

5. जलन की भावना-

टीनएज हो या एडल्ट, जलन हर उम्र के रिलेशनशिप में होती है। ये किसी भी ब्रेकअप का सबसे पहला कारण बनता है।

यह भी पढ़ें: पहले प्यार फिर शादी से इंकार, गया जेल, अब रचाई शादी

यह भी पढ़ें: पार्टनर की ये 5 बातें किसी से भी न करें शेयर, टूट सकता है रिश्ता

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More