आखिर क्यों अवैध संबंध बनाते हैं लोग, साथी को क्यों देते हैं धोखा ? सामने आए ये बड़े कारण…

0 617

कई बार ऐसा हो जाता है कि लोगों को सालों पुराने रिश्ता निभाने के बावजूद अपनी लाइफ में किसी अन्य शख्स की जरूरत महसूस होने लगती है। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि अच्छे खास रिश्ते में अचानक ऐसा क्या हो जाता है कि लोग अपने पार्टनर को छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे छिपे कारण।

जरूरत-

कई लोगों के पार्टनर उनका मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक जरूरतों का ध्यान ढंग से नहीं रख पाते है। ऐसे में लोग किसी अन्य की तरफ आकर्षित होने लगते है।

अतीत-

कई लोगों की शादी बिना उनकी मर्जी के करवा दी जाती है। ऐसे में महिला या पुरुष अपने पहले प्यार को कभी भूला नहीं पाते और अतीत की तरफ झुकने लगते हैं।

awaidh sambandh

बदला-

कई बार लोग अपने पार्टनर द्वारा मिले अनादर का बदला लेने के लिए भी अफेयर करती हैं।

भावनात्मक अकेलापन-

किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके भावनात्मक पहलू पर निर्भर करती है। मतलब रिश्ते में कहीं से भी कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं है तो भी अफेयर होना लाजमी है।

avaid

शादी से ऊब चुके हो-

अपने पार्टनर की तरफ से प्यार और वक्त की कमी के चलते भी लोग अपने रिश्ते से बोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से वह किसी दूसरा व्यक्ति से अवैध प्रेम संबंध बनते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या आप है हैप्पी रिलेशनशिप में ? इन 4 इशारों से जानें अपने रिश्ते की सच्चाई

यह भी पढ़ें: कितनी बार KISS करती है आपकी पत्नी, गिनती से जाने प्यार की गहराई…

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More