WhatsApp Pay भारत में चार प्रमुख बैंकों के साथ हुआ लाइव, इस तरह शुरू हुई यह पेमेंट सर्विस

0 325

व्हाट्सऐप पे ने बुधवार को घोषणा की है कि वह अब भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के साथ भारत में अपने 2 करोड़ यूजर्स के लिए लाइव है। दो साल के इंतजार के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप भुगतान सेवा को 160 से अधिक समर्थित बैंकों के साथ यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पर लाइव होने के लिए नवंबर में नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई ) से मंजूरी मिल गई।

व्हाट्सऐप अपने यूपीआई यूजर बेस का विस्तार क्रमिक तरीके से कर सकता है जिसकी शुरुआत अधिकतम पंजीकृत 2 करोड़ यूजर्स बेस के साथ होगी।

परिवर्तनकारी सेवा है यूपीआई-

व्हाट्सऐप, इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने फेसबुक ‘फ्यूल फॉर इंडिया’ वर्चुअल इवेंट के दौरान कहा, “यूपीआई एक परिवर्तनकारी सेवा है और हमारे पास संयुक्त रूप से बड़ी संख्या में उन यूजर्स के लिए अपनी डिजिटल अर्थव्यवस्था और वित्तीय समावेशन के लाभों को लाने का अवसर है, जिनकी पहले पूरी पहुंच नहीं थी।”

पीयर-टू-पीयर (पी 2 पी) भुगतान सुविधा अब व्हाट्सएप के 10 भारतीय क्षेत्रीय भाषा संस्करणों में उपलब्ध है।

व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सेवाओं को अपनाया-

आईसीआईसीआई बैंक के डिजिटल चैनल-पार्टनरशिप हेड बिजित सरकार ने कहा कि हमने अप्रैल में व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत की। 20 लाख से अधिक यूजर्स ने इस छोटी सी अवधि में व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सेवाओं को अपनाया है। अब व्हाट्सएप पेमेंट के साथ, पूरे देश में लोगों के पास आवश्यक वित्तीय सेवाओं को सहजता से स्केल करने का अनोखा अवसर है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp वेब पर कर सकेंगे वीडियो और ऑडियो कॉल, ये है आसान तरीका

यह भी पढ़ें: मोबाइल बैंकिंग करने वाले हो जायेंं सावधान!

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More