women playing shocking game

वीडियो : हाई-प्रोफाइल महिलाओं की किटी पार्टी, खेल ऐसा कि दांतों तले दबा लेंगे उंगली

कहते हैं परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है और हर क्षेत्र में बदलाव होता है। हमारा समाज भी बदला है क्योंकि इसमें रहने वाले लोगों की सोच भी बदली है। अब समाज में महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। इसी समाज में एक तबका ऐसा है जो रोटी के लिए जद्दोजहद करता हैं वहीं , एक तबका ऐसा है जिनके पास सुविधाओं की कमी नहीं। इसे हाई-प्रोफाइल सोसायटी भी कहते हैं। ऐसी सोसायटी में महिलाएं भी अब पुरुषों की तरह ही पार्टियां अरेंज करती हैं और उन पार्टियों में सिर्फ लेडीज ही शामिल होती हैं। जिसे किटी पार्टी कहा जाता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें महिलाओं ने एक किटी पार्टी अरेंज की जिसमें ऐसा खेल खेला जा रहा है जिसे देखकर आप दातों तले उंगली दबा लेंगे।

किटी पार्टी में महिलाओं का अनोखा खेल

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे इस वीडियों में एक गेम खेला जा रहा है जिसे बैलून पॉप गेम कहा जाता है इस गेम में पीछे की ओर कमर पर एक गुब्बारा बांधा जाता है जिसे पीछे से पुश करके फोड़ा जाता है। वायरल वीडियो में महिलाएं ने गुब्बारे बांध रखे हैं जिन्हें एक के बाद एक फोड़ने की कोशिश कर रही हैं। इस गेम में कितना आनंद है उसका उदाहरण इन महिलाओं के चेहरे से साफ देखा जा सकता है। वीडियो में महिलाएं दूसरी महिला की कमर पर बंधे गुब्बारे को फोड़ने का हर संभव प्रयास कर रही हैं।

Also read : OMG: एक देश में बनाते है खाना तो दूसरे देश में करते है आराम

घरेलू कामकाज में व्यस्त शहरी गृहणियों के बीच किटी पार्टी का कल्चर तेजी से जगह बनाता जा रहा है। महिलाएं एक-दूसरे के सामने अपना टेलेंट दिखाने, मनोरंजन गेम्स, व्यंजन का लुफ्त उठाने कॉन्सेप्ट को लेकर किटी पार्टीज का आयोजन करती हैं।

वे मानती है कि आस-पड़ोस या परिचित महिलाओं के साथ बैठने से उनका पारिवारिक और सामाजिक तनाव दूर हो जाता है तो वहीं सीनियर का अनुभव भी मिल जाता है। किटी पार्टी में जब एक आयु की महिलाएं, नवविवाहिता और बुजुर्ग एक साथ बैठती है तो पारिवारिक और सामाजिक माहौल मिलता है।

न हो अकेलेपन का एहसास इसलिए किटी पार्टी

मौजूदा समय में जब संयुक्त परिवार नहीं रहे। छोटे परिवार में महिलाएं अकेलापन महसूस करती है। इस छोटी पार्टी में परिवार की समस्याओं पर चर्चा हो जाती है वहीं अपने-अपने क्षेत्र की एक्सपर्ट अपना अनुभव शेयर करती है।

 Also read : शमी का ‘हसीन’ सितम

किटी पार्टी में आउटडोर गेम्स, रिंग के साथ बाल, बैलून, चूड़ी-सिक्के का खेल, एक मिनट में बिंदी चिपकाना, एक अक्षर पर ज्यादा से ज्यादा नाम लिखना, हाऊजी जैसे गेम्स खेलती है वहीं बचत के लिए बीसी का आयोजन करती है। एक से अधिक महिलाओं को बारी-बारी एकमुश्त रकम मिल जाती है। इससे उनकी घरेलू आवश्यकता की पूर्ति हो जाती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)