Video: DM varanasi injured during flood relief

वाराणसी: बाढ़ग्रस्त इलाके में राहत सामग्री बांटते समय डीएम हुए हादसे का शिकार

गंगा और वरुणा में आए बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री बांटते समय आज जिलाधिकारी उस समय हादसे का शिकार हो गए जब राजघाट इलाके में वह राहत सामग्री बांट रहे थे। तभी एक कच्ची दीवार टूट गई और वह गिर गए।

दरअसल एनडीआरएफ के जवानों के द्वारा राहत सामग्री छत पर खड़े जिलाधिकारी को दिया जा रहा था कि अचानक दीवाल टूट गया और जिला अधिकारी नीचे गिर पड़े। हालांकि इस पूरे हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है और बड़ा हादसा होते – होते टल गया। इस हादसे में एनडीआरएफ के 1 जवान और जिलाधिकारी को चोट लगी है जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया।

वाराणसी में बाढ़ का कहर

वाराणसी और आसपास के जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। वाराणसी में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। फिलहाल गंगा का जलस्तर 71.52 मीटर है। गंगा प्रति घंटे एक सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रही हैं। बाढ़ के कारण गंगा के तटवर्ती इलाकों की दर्जनों कॉलोनियां जलमग्न हो चुकी हैं। वाराणसी में सिर्फ गंगा ही नहीं उसकी सहायक नदी वरुणा भी उफान पर है। जिसके चलते शहर का एक बड़ा हिस्सा बाढग्रस्त है।

ये भी पढ़ें: आखिरकार बलात्कार के आरोपी पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

फिलहाल एनडीआरएफ और पीएसी के जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं और बाढ़ प्रभावित लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। सैलाब के सितम से बचने के लिए कॉलोनियों में लोग अपने घरों की दूसरी मंजिल या फिर छतों पर रहने के लिए मजबूर हैं। वाराणसी के अलावा गाजीपुर, चंदौली, बलिया जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)