vHP

हाथ में तलवार और जय श्री राम के नारों के साथ VHP ने मनाया शौर्य दिवस

हाथ में तलवार और जय श्री राम के नारों के साथ VHP ने मनाया ‘शौर्य दिवस’

6 दिंसबर को अयोध्या राम मंदिर की 26वीं बरसी के मौके पर वाराणसी में गुरुवार को वीएचपी कार्यकर्ताओं ने शौर्य दिवस मनाया। वीएचपी कार्यकर्ताओं ने  हाथ में तलवार लेकर जय श्री राम के नारे लगाए। साथ ही कार्यकर्ताओं ने यज्ञ किया।

vhp

वाराणसी के इंग्लिशियाँ लाइन स्थित वीएचपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं में हवन किया गया। कार्यकर्ताओं ने जहाँ शौर्य दिवस को लेकर जय श्री राम के नारे लगाएं तो वहीँ पदाधिकारियों ने राम मंदिर निर्माण के लिए संकल्प लिया। यहीं नहीं एक विशेष पूजन का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत राम मंदिर निर्माण के यज्ञ किया गया।

इस यज्ञ के माध्यम से केंद्र सरकार के नाम से अग्नि में आहुति दी गयी ताकि उन्हें राम मंदिर निर्माण के लिए सद्बुद्धि आएं और वो जल्द ही मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाएं। इस यज्ञ में वीएचपी कार्यकर्ताओं के दर्जनों कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल रहें।

vhp

Also Read :  बच्चा बच्चा जानता है सुबोध सिंह कितना भ्रष्ट अफसर था : आरोपी शिखर

आपको बता दें कि छह दिसंबर का दिन अयोध्या की तारीख में खास है। इस दिन हिंदूवादी संगठनों द्वारा 1992 को विवादित ढांचे का विध्वंस कर दिया गया था। मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

vhp

आपको बता दें कि छह दिसंबर को हिंदूवादी संगठन शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं जबकि मुस्लिम संगठन इसे यौम ए गम के रूप में मनाते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)