बनारस के घाटों पर दिखे रियल ‘सांता क्लॉस’, गरीबों को दिया खास गिफ्ट

0 37

क्रिसमस के मौके पर बनारस के घाटों पर सेंटा के किरदार देखने को मिले। कुछ युवाओं ने क्रिसमस सेलिब्रेशन का अनोखा तरीका अपनाया है। यीशु के जन्म होने के बाद रात करीब 2:30 बजे कुछ युवाओ ने सेंटा क्लॉज की कैप धारण कर वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पे इस कड़कड़ाती हुई ठंड में घाट किनारे रहने वाले असहाय लोगों को कम्बल वितरित किया।

गरीबों में बांटे कंबल-

https://youtu.be/2ISrq3BXByU

इस समय वाराणसी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसको देखते हुए युवाओं ने घाट किनारे रहने को मजबूर लोगों को गिफ्ट स्वरूप कम्बल दिया। युवाओ द्वारा 25 दिसम्बर के दिन गरीबों को कम्बल वितरित करने का उद्देश्य ये है कि समाज में अगर किसी को तोहफा ही देना है तो उसे दे जिसको उसकी जरूरत है। शायद यही प्रभु यीशू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।

बनारस में क्रिसमस पर सजे गिरजाघर-

https://youtu.be/80jRMLPns70

धर्म नगरी वाराणसी में भी चारों तरफ क्रिसमस की धूम देखने को मिल रही है। शहर के गिरजाघरों को खास तौर पर आकर्षक रूप से सजाया गया है। मंगलवार की रात में लोगों ने आतिशबाजी करके और केक काटकर यीशु का जन्मदिन मनाया। वहीं सुबह गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना की गई।

यह भी पढ़ें: वाराणसी : जन्मे प्रभु यीशु, रात भर चला जश्न, काटे केक, गाए गीत

यह भी पढ़ें: जब गरीबों के बीच जा पहुंचा सेंटा क्लॉज

 

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More