वाराणसी में कल से फ्लाइट सर्विस शुरू, क्या यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटीन ?

0 454

लॉकडाउन का दौरान बंद किये गए विमान सेवाएं, दो महीने बाद 24 मई से चालू होने जा रही है। इसे लेकर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हलचल बढ़ गई है।

यहां से देश के अलग-अलग 9 शहरों के लिए 16 फ्लाइट उड़ान भरेंगी। तो आइये हम आपको बताते हैं कि वो कौन से शहर हैं, जहां के लिए विमान सेवाएं शुरू होने जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में फिर शुरू हुई ई-पास की व्यवस्था, ऐसे करें आवेदन

इन शहरों के लिए शुरू होगी विमान सुविधा-

विमान सेवाओं को फिर से चालू करने के लिए डीजीसीए की ओर से एक खास गाइड लाइन जारी की गई है, जिसे फॉलो करना बेहद जरूरी है। ये गाइडलाइन क्या है, इसे बताने से पहले ये जानना जरुरी है कि किन शहरों के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है।

डीजीसीए की ओर जारी शेड्यूल के अनुसार वाराणसी से दिल्ली के बीच 5 फ्लाइट, वाराणसी से मुम्बई के बीच 4 फ्लाइट, वाराणसी से पटना, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, जयपुर और हैदराबाद के लिए 1-1 फ्लाइट उड़ान भरेंगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर : RBI की सलाह – कैश को कहे ना

ये है जरूरी गाइडलाइन-

सरकार का कहना है कि स्वस्थ बुजुर्गों को हवाई यात्रा करने से नहीं रोका जाएगा और आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल भी अनिवार्य नहीं है। हालांकि तमिलनाडु और महाराष्ट्र जैसे राज्य इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि हवाई यात्रियों को सफर पूरा करने के बाद क्वारंटीन करना व्यावहारिक नहीं है।

हवाई यात्रा के दौरान घरेलू यात्रियों वेब चैकइन के दौरान डिक्लरेशन भी लिया जा रहा है। इसमें उन्हें कई सवालों के जवाब देने होंगे जैसे वे कंटेनमेंट जोन से नहीं आ रहे हैं या पिछले दो महीने में उन्हें कोविड-पॉजिटिव नहीं पाया गया है। अगर वे इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तभी उन्हें बोर्डिंग कार्ड दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में कोरोना ने ली चौथी जान, बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर की हुई मौत

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प, डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More