BHU अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा कोरोना पीड़ित | Banaras Bulletin

0 265

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन (Banaras Bulletin) में फटाफट अंदाज़ में देखें…

डीएम ने DDU अस्पताल की तैयारियों का लिया जायजा
डॉक्टरो के साथ की मीटिंग
अस्पताल में सुविधायें बढ़ाने पर दिया जोर

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय, पांडेयपुर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। सबसे पहले डीएम ने अस्पताल में पहॅुचकर वहां ड्यूटी पर उपस्थित डाक्टरों एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ मीटिंग की । मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा बताया गया कि अभी तक कुल 894 मरीजों में से 674 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं और 108 मरीजों को रिफर किया गया है। उनके द्वारा बताया गया कि अब तक कुल 20 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है जिसमें अधिकांश मरीज कोविड के आलावा अन्य रोगों यथा कैंसर, डायबिटिज आदि से ग्रसित थे। अस्पताल में कुल 180 बेड कोरोना मरीजों के लिए वर्तमान में हैं जिन्हें बढाकर 200 किया जा रहा है।

कोरोना काल में बीएचयू प्रशासन की लापरवाही
अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा कोरोना पीड़ित
मानसिक रूप से बीमार था युवक

कोरोना काल में बीएचयू की लापरवाही एक बार फिर से सामने आई है बीएचयू स्थित कोविड लेवल-थ्री हॉस्पिटल की चौथी मंजिल से रविवार की देर रात एक युवक ने छलांग लगा ली इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से ठीक नहीं था और कोरोमा पीड़ित होने की वजह से उसे एडमिट कराया गया था। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक युवक फूलपुर के पिन्ड्रा इलाके का रहने वाला है और उसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि युवक को 16 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे कोविड level-3 हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया।

व्यापारी नेता ने मुख्यमंत्री से की डीएम की शिकायत
डीएम ने व्यापारी से मांगा नोटिस
दुकानों के खोलने की टाइमिंग पर उठाये थे सवाल

अनलॉक के दौरान दुकानों के खोलने की टाइमिंग को लेकर व्यापारियों में गुस्सा बढ़ने लगा है। शहर के एक व्यापारी नेता ने इन्हीं समस्याओं को लेकर सीधे योगी आदित्यनाथ से शिकायत कर दी। व्यापारी नेता ने मुख्यमंत्री से जिले के डीएम की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाये। व्यापारी नेता और सीएम के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। दूसरी तरफ इस कॉल रिकॉर्डिंग से बौखलाए बनारस के डीएम कौशल राज शर्मा ने व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन को नोटिस जारी किया है। आरोप यह है कि उन्होंने बगैर अनुमति के सीएम के कॉल की रिकॉर्डिंग की और उसे वायरल किया। डीएम में राकेश जैन से 3 दिनों के अंदर जवाब तलब किया है । नोटिस का संतोषजनक जवाब ना देने पर वैधानिक कार्यवाही भी की जाएगी।

डीएम की नोटिस पर व्यापारी नेता की सफाई
‘मैंने नही किया गुनाह, सिर्फ समस्या उठाई’
तीन दिनों के अन्दर नोटिस का देना है जवाब

सीएम से निजी अस्पताल की मनमानी और डीएम की शिकायत करने वाले व्यपारी नेता राकेश जैन को डीएम ने नोटिस जारी कर दिया। डीएम की नोटिस के बाद व्यपारियों में नाराजगी है। व्यपारी नेता राकेश जैन ने बताया की मुख्यमंत्री से निजी अस्पतालों की शिकायत कर उन्होंने कोई गुनाह नही किया। उन्होंने आगे कहा की उन्हें नही समझ आ रहा है की डीएम ने उन्हें क्यो नोटिस दे दिया। राकेश जैन ने कहा कि उन्होंने सिर्फ व्यपारियों की समस्या और निजी अस्पतालों की मनमानी की शिकायत अपने मुखिया से की है।

कोरोना महामारी के बीच बीएचयू में प्रवेश परीक्षा
दो परियों में हुई की प्रवेश परीक्षा
परीक्षा के लिए तकरीबन 40,000 विद्यार्थी पंजीकृत

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित प्रवेश परीक्षा के पहले दिन सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न हुई। शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, द्वारा परीक्षाओं के आयोजन को लेकर जारी एसओपी के तहत परीक्षा का तीन पालियों में आयोजन किया गया था। पहले दिन 41 स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए देश भर के तकरीबन डेढ़ सौ शहरों में 200 से ज़्यादा केन्द्रों पर परीक्षा कराई गई। पहले दिन की प्रवेश परीक्षा के लिए तकरीबन 40,000 विद्यार्थी पंजीकृत थे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में विज्ञान संस्थान, चिकित्सा विज्ञान संस्थान, वाणिज्य संकाय, विधि संकाय एवं कृषि विज्ञान संकाय में केन्द्र बनाए गए थे, जिनमें तीन पालियों में ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन हुआ।

यह भी पढ़ें: क्या है EIA 2020 और क्यूँ इसे किया जाना चाहिए BAN

यह भी पढ़ें: नेताजी सुभाषचंद्र बोस के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप…

यह भी पढ़ें: जब दहेज में दे दी गई मुंबई ! ऐसा है मायानगरी का दिलचस्प इतिहास…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More