Banaras Bulletin : निजीकरण की सुगबुगाहट के खिलाफ रेलवे कर्मचारी | आंदोलन की राह पर कर्मचारी

0 48

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन (Banaras Bulletin) में फटाफट अंदाज़ में देखें…

प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के नाम पर लूट
नर्सिंग होम की मनमानी को लेकर की शिकायत
कोरोना पेशेंट ने बयां किया अपना दर्द

पीएम मोदी के संसद क्षेत्र वाराणसी में प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों के साथ अनदेखी और मनमाने तरीके से पैसा लेने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों का सही उपचार नहीं किया जा रहा है। इसी प्रकरण को लेकर आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी सभागार पहुंचकर कमिश्नर दीपक अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेता आनंद मिश्रा ने बताया कि वह 15 दिनों तक हॉस्पिटल में भर्ती रहे लेकिन उन्हें किसी भी तरीके का कोई उपचार नहीं दिया गया। इलाज के नाम पर सिर्फ ग्लूकोज चढ़ाया गया। इसके एवज में नर्सिंग होम वालों ने मनमाना पैसा वसूल किया।

निजीकरण की सुगबुगाहट के खिलाफ रेलवे कर्मचारी
रेलवे कर्मचारियों ने निकाली बाइक रैली
केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की राह है कर्मचारी

रेलवे के निजीकरण की सुगबुगाहट के साथ ही रेलवे कर्मचारी गुस्से में हैं। पिछले कुछ दिनों से रेलवे कर्मचारी आंदोलन की राह पर हैं। रेलवे कर्मचारियों ने मंगलवार को सड़क पर उतरकर मोटर साइकिल रैली निकाली। रेलवे कर्मचारियों की माने तो 14 से 19 सितंबर तक जन जागरण सप्ताह रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा मनाया जा रहा है। फिलहाल केंद्र सरकार ने 150 रेलगाड़ियों को निजी कंपनियों के द्वारा संचालित किए जाने के लिए सरकार ने परमिशन दिया है, जिसमें 100 से अधिक महत्वपूर्ण एवं बड़े रेलवे स्टेशन को निजी हाथों में देने की बात कही गई है।

लाठीचार्ज के लिए सपा कार्यकर्ताओं में गुस्सा
घायल कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे पूर्व मंत्री ओपी सिंह
ओपी सिंह ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

बनारस में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लाठीचार्ज में घायल हुए सपा कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह मंगलवार को मंडलीय अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायलों का हालचाल जाना। ओमप्रकाश सिंह के मुताबिक बीजेपी सरकार में लगातार रोजगार घट रहे हैं। जो सरकारी नौकरी बची हैं, उसमें संविदा प्रक्रिया की सुगबुगाहट हो रही है। राज्य सरकार दमन की नीति पर चल रही है। समाजवादी पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। सदन से लेकर सड़क तक सपा कार्यकर्ता विरोध करते रहेंगे।

सेवा सप्ताह के रुप मनाया जा रहा है पीएम मोदी का जन्मदिन
सेवा सप्ताह के दूसरे दिन हुआ चश्मा वितरण
बीजेपी सह प्रभारी सुनील ओझा ने किया शुभारंभ

काशी के सांसद एवं प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह के रुप में मनाने का निर्णय किया है। सेवा सप्ताह के अन्तर्गत मंगलवार को निवेदिता शिक्षा सदन बालिका इंटर कॉलेज में आंखों की जाँच और चश्मा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने किया। कैंट विधानसभा विधायक सौरव श्रीवास्तव और विद्यासागर राय ने बताया कि सेवा सप्ताह का आज यह दूसरा दिन है। इसी क्रम में आंख जांच केंद्र शिविर का आयोजन किया है, जिसमें पांच जांच केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर जारी, 40 विधायक पाए गए संक्रमित

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के विधायक की कोरोना से मौत, मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया शोक

यह भी पढ़ें: इस लड़की को मिला ईश्वरीय वरदान, जमीन देखकर बता देती है- कहां है पानी !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More