राहत सामग्री ले जाता हुआ हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट सहित 3 की मौत

0 4

उत्तरकाशी के आराकोट गांव में बदल फटने से वहां भारी तबाही मची हुई है। इस तबाही के बीच एक और मुसीबत तब आ गई जब राहत बचाव कार्य में लगा एक हेलीकॉप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

घटना की खबर मिलते ही उत्तरकाशी जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

CM ने जताया शोक-

त्रिवेंद्र सिंह ने कहा, ‘उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री ले जा रहे हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दुःखद है। ईश्वर से मृतात्माओं की शांति व उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हेलीकॉप्टर हादसे में मृतकों को 15-15 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया।

राहत सामग्री वितरित कर वापस लौट रहा था हेलीकॉप्टर-

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर आराकोट में राहत सामग्री वितरित कर वापस लौट रहा था। इस दौरान कृषि उत्पादों को लाने के लिए बनाए गए रोपवे के तारों में उलझ हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराया और क्रैश हो गया है।

हेलीकॉप्टर के पायलट रंजीव लाल, को-पायलट सैलेश और एक स्थानीय वालंटियर राजपाल राणा सवार थे। इस हादसे में सभी की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: बाढ़ के कहर से लाखों लोग मुश्किल में, राहत और बचाव कार्य जारी

यह भी पढ़ें: दिल्ली तक फैले यूपी किडनी रैकेट के तार, निजी अस्पताल का CEO हिरासत में

 

 (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More