यूपी में बनेगा देश का सबसे बेहतरीन फिल्म सिटी, CM योगी ने किया ऐलान

0 185

बॉलीवुड इन दिनों भाई-भतीजावाद, ड्रग्स की लड़ाई को लेकर उलझा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश (यूपी) में फिल्म सिटी बनाने की पहल तेज हो गई है। यहां पर फिल्म लाइन की मेधा भी है।

बीते कुछ सालों में कई सारे शूटिंग भी यहां पर हो चुकी है। ऐसे में यूपी को बेहतरीन फिल्म सिटी बानने के लिए अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कदम उठाने जा रही है।

सीएम योगी की पहल-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा।”

यह फिल्म सिटी फिल्म निमार्ताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।

जोर-शोर से चल रहा काम-

यहां कई फिल्मी हस्तियों ने प्रोडक्शन हाउस, लैब, स्टूडियो आदि खोलने पर दिलचस्पी भी दिखाई है। फिल्म सिटी के लिए जगह देखने का काम भी जोरों पर है।

यूपी को फिल्म निर्माण इंडस्ट्री का दर्जा पहले ही दिया जा चुका है। इस अधार पर इंडस्ट्री सहित अन्य विभागों से तालमेल बैठकार और संभावनाएं तलाशी जा रही है।

कई फिल्मों की हुई शूटिंग-

उत्तर प्रदेश फिल्म बंधु से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि यहां पर ‘मॉम’, ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’, ‘बुलेट राजा’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘मिर्जा जूलियट’, ‘अर्टिकल’ जैसी अनेक फिल्मों की यहां शूटिंग हो चुकी है।

यहां पर अमिताभ बच्चन, अयुष्मान खुराना की फिल्म बन चुकी है। अजय देवगन और अमिर खान का प्रस्ताव शूटिंग के लिए आया है। रजनीकांत पेटा की शूटिंग कर चुके हैं। अभी यहां जॉन अब्राहम, नवाजुद्दीन, जैसे कलाकारों की शूटिंग होना है। कुछ शूटिंग कोरोना के चलते रूक गई थी। अब लॉकडाउन खुला है। जल्द इन लोगों को अनुमति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: वाराणसी : परवान चढ़ने लगी फिल्म सिटी की कवायद, भोजपुरी कलाकारों को मिलेगा नया प्लेटफार्म

यह भी पढ़ें: Luv Ranjan की अगली फिल्म का हिस्सा होंगी ये हॉट एक्ट्रेस, Photos देखकर उड़ जायेंगे होश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More