SAURABH CM

सीएम योगी ने सौरभ को दिया 50 लाख रुपए और नौकरी का तोहफा

उत्तर प्रदेश के लाल सौरभ चौधरी को सूबे के सीएम ने 50 लाख रुपए और राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का एलान किया है। सौरभ चौधरी यूपी के मेरठ के रहने वाले है।

इस उपलब्धि पर देश भर से बधाई मिल रही है

उत्तर प्रदेश के 16 वर्षीय शूटर सौरभ चौधरी ने एशियन गेम्स 2018 में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है। फाइनल में उन्होंने अपने से 26 साल बड़े जापान के टी मस्तुदाला को पराजित किया। मेरठ के रहने वाले सौरभ को उनकी इस उपलब्धि पर देश भर से बधाई मिल रही है।

राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सौरभ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने देश और प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सौरभ के लिए 50 लाख रुपए इनाम की घोषणा भी की है। साथ ही उन्हें राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का ऐलान किया है।

Also Read :  एशियन गेम में भारत को मिला तीसरा गोल्ड

आपको बता दे कि भारत को 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है।

अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता

इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 (एशियन गेम्स रिकॉर्ड) अंक हासिल किए और सोना जीता। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)