यूपी: दो दरोगा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मची खलबली, कप्तान समेत करीब 86 पुलिसकर्मी होम क्वारंटीन

0 2,739

कोरोना काल में समाज की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। तमाम ऐहतियात बरतने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

एसपी समेत करीब 86 पुलिसकर्मी होम क्वारंटाइन

हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले का सामने आया है, जहां एसपी के पीआरओ और मीडिया प्रभारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस लाइन को हॉटस्पॉट बनाया गया है। इसके साथ ही एसपी के कार्यालय और आवास पर तैनात इंस्पेक्टर, दारोगा समेत करीब 86 पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन कराने के साथ सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं।

PRO और मीडिया सेल प्रभारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

मंगलवार को एसपी के पीआरओ और मीडिया सेल प्रभारी ने जिला अस्पताल में कोरोना की जांच कराई थी, बुधवार को दोनों पॉजिटिव पाए गए थे। एसपी आवास के दो दरोगा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस कर्मियों की चिंता बढ़ गई है। बुधवार को एसपी आवास से 250 मीटर क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची पुलिस लाइन

डीएम रवींद्र कुमार के मुताबिक, सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने मंगलवार देर रात ही एसपी को इसकी जानकारी दी और होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी। बुधवार को सीएमओ के निर्देश पर डॉ. रवि यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस लाइन पहुंची। डॉक्टर ने एसपी से मिलकर संक्रमित मिले दोनों दारोगाओं के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले पुलिसकर्मियों की सूची मांगी। डॉ. रवि ने बताया कि एसपी आवास और कार्यालय में तैनात करीब 30 दारोगा और सिपाही दोनों के क्लोज कांटेक्ट में आए हैं। इसके अलावा 35 अन्य को मिलाकर लगभग 86 सैंपल लिए गए हैं।

68 पुलिस कर्मियों व उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए गए सैंपल

डॉ. आरएस मिश्रा के नेतृत्व में मेडिकल टीम के फार्मासिस्ट नवीन त्रिवेदी, संजय यादव व लैब टेक्नीशियन प्रकाश मोहन बुधवार को पुलिस लाइन पहुंचे, जहां कैंपस में शिविर लगाकर पुलिस लाइन कॉलोनी के 270 आवासों में रह रहे 1350 लोगों को चिह्नित कर 68 पुलिस कर्मियों व उनके पारिवारिक सदस्यों के सैंपल लिए।

आरआई लाइन सुभाषचंद्र मिश्रा ने बताया कि एसपी, उनकी पत्नी व दो बेटियों के अलावा स्वाट व सर्विलांस टीम के सभी पुलिस कर्मियों, एसपी आवास में तैनात गार्ड व पुलिस जवानों और आरआई सहित 68 लोगों के सैंपल जांच के लखनऊ के बीरबल साहनी मेडिकल इंस्टीट्यूट भेजा गया है। एसपी ने बताया उनके अलावा परिवार के तीन सदस्यों का भी सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस विभाग में खलबली

फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के दो दारोगाओं के कोरोना की चपेट में आने से पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। बता दें कि मंगलवार को एसपी ने डीएम के साथ जेल का निरीक्षण किया था। इस दौरान वह लगभग एक घंटा जेल में रुके थे। उन्होंने जेल का मेस बैरक, आइसोलेशन वार्ड समेत अन्य शाखाओं का निरीक्षण किया था। जेलर ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि जेल में बंदियों के अलावा कर्मियों को भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: UP ATS के वाराणसी यूनिट प्रभारी शैलेन्द्र त्रिपाठी समेत दस इंस्पेक्टर बन गए DSP

यह भी पढ़ें: एक बार फिर हुआ IPS अफसरों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट…

यह भी पढ़ें: जज्बे को सलाम: गर्भवती होते हुए भी ये दो महिला IPS कर रही हैं ड्यूटी, बढ़ा रही है महकमे का मान

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More