यूपी पुलिस के एक और सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया, मौके पर मौत

0 1,574

एक ओर जहां पूरा देश कोरोना की जंग लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर समाज की सुरक्षा में सदैव तत्पर रहने वाले पुलिसकर्मियों की आत्महत्याओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

लगातार पुलिसकर्मियों के सुसाइड करने के मामले सामने आ रहे हैं। कभी कोई पुलिसकर्मी खुद को गोली मारकर लेता है तो कभी कोई पुलिसकर्मी फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेता है। फिर चाहे कारण ड्यूटी को लेकर तनाव हो या पारिवारिक क्लेश।

सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया

ताजा मामला यूपी के मेरठ जिले का सामने आया है, जहां यूपी पुलिस के 45 वर्षीय सिपाही हीरालाल ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सिपाही हीरालाल दौराला थाना क्षेत्र के सकोती पुलिस चौकी पर तैनात था। घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी, सीओ दौराला भी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर फिंगर प्रिंट लिए हैं।

पुलिस ने सिपाही का शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया। उसके परिजनों को सूचना दी गई, जिस पर परिजन थाने पहुंचे।

पारिवारिक क्लेश बतायी जा रही सुसाइड की वजह

जानकारी के मुताबिक, हीरालाल ने देर रात करीब 1:00 बजे क्षेत्र में ड्यूटी से वापस आने के बाद चौकी परिसर में अपने सरकारी रायफल से सिर में सटाकर गोली मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना का कारण पारिवारिक क्लेश बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

बुलंदशहर के बीवी नगर के निवासी थे सिपाही

हीरालाल पुत्र मूलचंद बुलंदशहर के बीवी नगर के निवासी थे और यूपी पुलिस में सिपाही थे। हीरालाल के परिवार में उनकी मां शीश कौर, पत्नी बाला कौर और बड़ा बेटा हरेन्द्र, जितेंद्र, केशव के अलावा बेटी बलवंत और कुलवंत है। बेटी बलवंत की एक महीने पहले ही शादी तय हुई थी, जिसकी तैयारियां परिवार कर रहा था।

पुलिस से मिला जानकारी के मुताबिक, करीब दो वर्ष से हीरालाल दौराला थाने की सकौती चौकी पर तैनात थे। सीओ दौराला के मुताबिक, सिपाही हीरालाल और एक होमगार्ड शनिवार रात में ड्यूटी पर थे। क्षेत्र में अपनी बीट पर गस्त करने के बाद सिपाही और होमगार्ड वापस चौकी पर पहुंचे, जहां हीरालाल ने होमगार्ड से कमरे में चाय बनाने को कहा। उसके बाद दोबारा गश्‍त पर जाना था। होमगार्ड चाय बनाने कमरे में चला गया।

खून से लथपथ सिपाही को देख उड़े होश

इसी बीच चौकी के बाहर सिपाही ने अपनी सर्विस राइफल से अपने सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही सिपाही की मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर होमगार्ड और अंदर सो रहे पुलिसकर्मी बाहर भागे तो खून से लथपथ सिपाही को देख सभी के होश उड़ गए। इंस्पेक्टर दौराला और पुलिस के आलाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई। एसपी सिटी, सीओ दौराला फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। जिसके बाद शव मोर्चरी पहुंचा दिया गया।

इस मामले में सीओ दौराला जितेंद्र सरगम का कहना है कि अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि सिपाही ने पारिवारिक क्लेश की वजह से सुसाइड किया है।

परिवार में कोहराम

दौराला थानांतर्गत चौकी सकौती में सिपाही हीरालाल की गोली मारकर आत्महत्या किये जाने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें : यूपी: कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें लिस्ट…

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी पर बोलें सीएम योगी, बताई ये वजह…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More