खुशखबरी: UP Police की नई भर्ती के सिपाहियों की जल्द शुरू होगी ट्रेनिंग, पढ़ें पूरी खबर…

0 659

उत्तर प्रदेश पुलिस में चयनित अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पुलिस प्रशिक्षण निदेशालय की ओर से नागरिक पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के पदों पर चयनित कुल 49568 सिपाहियों की ट्रेनिंग का पहला चरण शुरू करने का फैसला लिया गया है। नागरिक पुलिस के 14 हजार सिपाहियों की ट्रेनिंग तीन नवंबर से शुरू होगी। छह महीने की यह आधारभूति ट्रेनिंग 76 जनपदीय व पीएसी वाहिनी आरटीसी और एक पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में कराई जाएगी।

49568 सिपाहियों की ट्रेनिंग का पहला चरण

नागरिक पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के पदों पर सीधी भर्ती 2018 में चयनित कुल 49568 सिपाहियों की ट्रेनिंग का यह पहला चरण है। कुल चार चरणों में ट्रेनिंग कराई जानी है। पहले चरण में ट्रेनिंग के लिए चयनित कुल 14 हजार सिपाहियों में 13261 पुरुष और 739 महिला सिपाही शामिल हैं। सिपाहियों को ट्रेनिंग सेंटर आवंटित कर दिया गया है। यह ट्रेनिंग उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल नागरिक पुलिस आधारभूत प्रशिक्षण पाठ्यक्रम 2019 के अनुसार कराई जाएगी।

policemen

सभी प्रशिक्षु की होगी कोविड-19 जांच

एडीजी ट्रेनिंग डॉ. संजय एम. तरडे ने कहा है कि सभी ट्रेनिंग सेटर, प्रत्येक प्रशिक्षु की राजकीय चिकित्सकों द्वारा कोविड-19 की जांच कराई जाए। कोविड-19 के टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही ट्रेनिंग में शामिल किया जाए। जो प्रशिक्षु कोविड-19 से संक्रमित पाए जाएं, उनका उपचार कराया जाए।

यह भी पढ़ें: सिपाही की संदिग्ध मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका; शक के घेरे में महिला कॉन्स्टेबल

यह भी पढ़ें: सिपाही की संदिग्ध मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका; शक के घेरे में महिला कॉन्स्टेबल

यह भी पढ़ें: थाने में ही सुरक्षित नहीं महिला सिपाही! SHO पर छेड़छाड़ का आरोप, बोली-कभी छूते हैं गाल तो कभी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More