पॉर्न साइट देखने पर यूजर को भेजा ये मैसेज ! ट्रोल हुई UP पुलिस, जानें क्या है पूरी हकीकत ?

0 1,496

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ‘चाइल्‍ड पोर्नोग्राफी’ और ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध’ को रोकने के लिए विशेष कदम उठाया है। इसके तहत अगर आप इंटरनेट पर पोर्नोग्राफी सर्च करते हैं तो यूपी पुलिस की तरफ से चेतावनी का नोटिस मिल सकता है।

यूपी पुलिस के इस संदेश को कुछ शरारती तत्वों ने अश्लील वीडियो से जोड़कर सोशल मीडिया पर 1090 का फेक मैसेज वायरल कर दिया। लिखा गया कि चेतवानी के बाद भी अगर किसी ने देखा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एसएमएस में लिखा ये बात-

upp sms

1090 उत्‍तर प्रदेश की वीमेन पावर लाइन का हेल्‍पलाइन नंबर है। एसएमएस में लिखा है कि इंटरनेट यूजर… उत्तर प्रदेश पुलिस 1090 आपको अश्लील पॉर्न विडियो देखने के अपराध में पूर्वसूचित करती है कि अगली बार अश्लील विडियो देखने पर चेतावनी देने के बजाय कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मैसेज के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर निजता के अधिकार को लेकर बहस छिड़ गई। लोगों ने यूपी पुलिस को खूब ट्रोल भी किया।

यह भी पढ़ें: सावधान ! अब पोर्न देखने वालों की खैर नहीं, यूपी पुलिस ने किया है ये फैसला

अब पोर्न देखने वालों की खैर नहीं-

दरअसल, विवाद 1090 की ओर से 12 फरवरी को हुए एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के कारण हुआ। इस दौरान मीडिया को बताया गया कि इंटरनेट पर पॉर्न वीडियो देखने वालों को ऐसा न करने के लिए जागरूक किया जाएगा। ऐसे साइट विजिट करने वालों के पास चेतावनी का मैसेज आएगा।

इसके बाद सोशल मीडिया में सवाल उठने लगे कि जब इंटरनेट पर पॉर्न वीडियो या साइट देखना गैरकानूनी नहीं है तो चेतावनी किस बात की।

1090 ने दिया स्पष्टीकरण-

फिर 15 फरवरी को 1090 की तरफ से ट्वीट कर स्‍पष्‍ट किया गया कि साइकोग्राफिक्स तकनीक का प्रयोग करके चाइल्ड पॉर्नोग्राफी से संबंधित इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री सर्च करने वालों को पॉप-अप संदेश के माध्यम से सेंसटाइज किया जाएगा।

शरारती तत्वों ने इसी मिस कम्‍युनिकेशन का फायदा उठाकर फेक मैसेज वायरल कर दिया। एडीजी नीरा रावत ने कहा कि यह मेसेज फेक है और इसकी तहकीकात कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट मामले में CBI ने यूपी के इंजीनियर को किया गिरफ्तार, पिता बोले- निर्दोष है मेरा लड़का

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान दोगुनी हुई चाइल्ड पोर्नोग्राफी की मांग

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More