चार टांगों के साथ पैदा हुई थी ये अनोखी महिला, अपने कारनामों से पूरी दुनिया को चौंकाया, Photos

0 1,289

क्या आपने कभी चार पैरों वाले इंसान के बारे में सुना है ? आपका जवाब नहीं में होगा, तो आज हम आपको ऐसी आश्चर्यजनक घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपको मुंह खुला का खुला रहा जाएगा।

अमेरिकाके टेनेसी शहर में 1868 में एक ऐसी बच्ची का जन्म हुआ था जिसके दो नहीं बल्कि चार पैर थे। इस बच्ची का नाम था मायरटल कॉर्बिन। मायरटल कॉर्बिन अपने इन चार पैरों के साथ 60 साल तक जीवित रही।

मायरटल कॉर्बिन के चार पैरों की कहानी आज भी लोगों के लिए किसी पहेली से कम नहीं है।

इस तरह रहा जीवन-

myrtle-corbin

डॉक्टरों ने बताया था कि मायरटल के दो पैर ठीक थे और दो पैर छोटे और बेहद कमजोर थे लेकिन इससे उन्हें अपने दैनिक कामों को करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती थी और न ही चलने फिरने में कोई समस्या का सामना करना पड़ता था।

कई बार जब वो बाहर जाती थी तो लोग उन्हें घेर लेता था जिसकी वजह से उन्हें कभी-कभी परेशानी झेलनी पड़ती थी। वहीं, अपने चार पैरों के कारण उन्हें लोगों का काफी प्यार भी मिला। उस समय में उन्हें कई तरह अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

मायरटल की बायोग्राफी ने तोड़े थे रिकॉर्ड-

myrtle-corbin

मायरटल को दुनियाभर में ‘चार पैरों वाली महिला’ के तौर पर जाना जाता है। जब वो 13 साल की थीं, तो उनकी लाइफ पर एक बायोग्राफी भी लिखी गई थी जिसका नाम ‘बायोग्राफी ऑफ मायरटल कॉर्बिन’ है। यह किताब उस समय काफी बिकी थी और इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

19 साल की उम्र में मायरटल ने जेम्स क्लिंटन बिकनेल के साथ शादी रचाई थी। मायरटल की चार बेटियां और एक बेटा था। सन 1928 में मायटरल का निधन हो गया।

myrtle-corbin

यह भी पढ़ें: लव जिहाद : उमेश से की शादी, सलमान ने किया प्रेग्नेंट, इस तरह खुला मामला…

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने साधा अर्नब गोस्वामी पर निशाना ? कहा- ‘टीआरपी के लिए चिल्लाना’

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More