कोरोना: मोदी कैबिनेट की बैठक में दिखा Social Distancing

0 103

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक का अलग ही नजारा देखने को मिला. सभी मंत्री कम से कम एक मीटर की दूरी पर बैठे। सामाजिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया गया। दरअसल कोरोना वायरस से बचाव का एकमात्र उपाय एक-दूसरे से कम से कम 1-2 मी की सामाजिक दूरी (Social Distancing) बनाए रखने को ही बताया जा रहा है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत वरिष्‍ठ मंत्री उपस्थित थे। कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर तैयारियों की समीक्षा हुई। PM मोदी ने कैबिनेट की बैठक में कहा कि कोरोना को लेकर 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो, इसका ख्याल रखा जाना चाहिए। PM ने सभी मंत्रियों को हिदायत दी कि वे अपने-अपने विभागों के जरिये लोगों की परेशानियों को दूर करने का काम करें।

यह भी पढ़ें: जिंदगी में जब भी लगे डर, इन 4 बातों को जरूर याद रखें

पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर कैबिनेट के सदस्यों को कुछ प्‍वाइंट्स भी बताए. इसमें कहा गया कि सोशल डिस्‍टेंसिंग Social Distancing बेहद जरूरी है। लोगों के साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना है। सभी मंत्रियों ने इस पर अपने सुझाव भी दिए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी हेल्थ मंत्रालय की तरफ से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। ये भी बताया कि राज्य सरकारों के साथ समन्वय से काम हो रहा है। लॉकडाउन को कैसे लागू किया जा रहा है और राज्यों से करवाया जा रहा है उसको लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से कैबिनेट को ब्रीफ किया गया।

यह भी पढ़ें: Police बनी मददगार: घर में अकेले पड़े बीमार बुजुर्ग को पहुंचाया वृद्धाश्रम

उल्‍लेखनीय है कि बीती रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में 14 अप्रैल यानी 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं। अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है। यह एक तरफ से कर्फ्यू ही है। यह जनता कर्फ्यू से बढ़कर है।

यह भी पढ़ें : Corona : पंडित जी करायेंगे हवन फ्रॉम होम

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More