जज्बे को सलाम: गर्भवती होते हुए भी ये दो महिला IPS कर रही हैं ड्यूटी, बढ़ा रही है महकमे का मान

0 2,644

दुनियाभर में कोरोना महामारी तेजी से फैलती जा रही है और लगातार इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि इस वायरस की सौ फीसदी कारगर दवा अब तक नहीं बन पाई है, जिसके लिए डॉक्टर्स दवा की खोज में जुटे हैं। इसी वजह से कोरोना वायरस से बचाव के लिए डॉक्टरों द्वारा कई सावधानियां जनहित में जारी की गई हैं।

गर्भवती आईपीएस अधिकारी निभा रही हैं अपनी ड्यूटी

डॉक्टरों का सुझाव है कि कोरोना संकट के इस दौर में बच्चे, बूढ़े और गर्भवती महिलाएं घरों से बाहर नहीं निकले और वायरस से बचाव के लिए सावधानियां बरतें। लेकिन इसके बावजूद समाज की सुरक्षा का दायित्व निभाने के लिए दो महिला आईपीएस अधिकारी गर्भवती होते हुए भी बखूबी अपनी ड्यूटी निभा रही हैं।

IPS

 

सफलता के साथ कर्तव्यों का पालन

कोरोना महामारी को ठोकर मारते हुए ये दो महिला पुलिस अधीक्षक सफलता के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक, इनमें एक महिला आईपीएस मेदक जिला पुलिस अधीक्षक चंदना दीप्ति हैं और दूसरी जगित्याल जिला पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा हैं।

 

 

हर कोई कर रहा है तारीफ

हाल ही मेदक जिले के हरित हारम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री केसीआर के साथ पुलिस अधीक्षक चंदना दीप्ति ने भी दौरा किया था। इस दौरान चंदना दीप्ति ने नजदीकी से केसीआर के दौरे के इंतजाम भी किये हैं। तब सभी को पता चला है कि चंदना गर्भवती हैं। तेलंगाना में जब से कोरोना संक्रमण जारी है, तब से वह अपनी ड्यूटी पर सक्रिय हैं। एसपी चंदना की साहस को देखकर सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं और साथ ही बधाई भी दे रहे हैं।

Police and poetry: IPS officer Chandana Deepti writes poems to ...

Provide information on suspicious persons: SP - The Hindu

 

लॉकडाउन को सफलतापूर्वक निभाने में सिंधु का बड़ा योगदान

इसी क्रम में जगित्याल एसपी सिंधु शर्मा के भी गर्भवती होने का पता चला है। वह कोरोना महामारी के इस दौर में भी बखूबी अपनी ड्यूटी कर रही हैं। वह हर दिन लोगों की सेवा में हाजिर हो रही हैं। कहा जा रहा है कि लॉकडाउन को सफलतापूर्वक निभाने में सिंधु का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं। हाल ही में उनके मैटरनिटी लीव पर जाने की खबर आ रही है।

जब IPS अधिकारी सिन्धु सरमा को DCP का ...

संकट के बीच बढ़ा रहीं पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा

पूरी दुनिया इस समय कोरोना के संक्रमण की चपेट में है, जिससे लोगों में इस महामारी को लेकर काफी डर भी है। फिर भी ये दोनों पुलिस अधिकारी ड्यूटी कर रही हैं। उनकी कर्तव्य निष्ठा को देखकर सभी लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ऐसे पुलिस अधिकारियों की सेवाओं से तेलंगाना पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। यह हैं तेलंगाना की नारी शक्ति। शायद मुख्यमंत्री केसीआर ने इसीलिए शायद तेलंगाना को भारत का सबसे धनिक (अमीर) राज्य कहा है।

यह भी पढ़ें: सिपाही भर्ती 2018: हाइकोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस भर्ती बोर्ड से मांगा जवाब, जानें क्यों…

यह भी पढ़ें: यूपी में प्रमुख स्थलों की सुरक्षा करेगी UPSSF, सीएम योगी ने दी मंजूरी

यह भी पढ़ें: मीटिंग के बीच अचानक बेहोश हुए लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More