शोपियां मुठभेड़ में LeT के टॉप कमांडर इश्फाक समेत दो आतंकी ढेर

आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

0 297

कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। रविवार की रात शोपियां के सादिक खान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया। आइजीपी ने इसे आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता करार देते हुए इसके लिए बधाई दी।

ये भी पढ़ें- बिना खाए-पिए 10 दिन पेड़ पर लटका रहा ये Couple, भालू ने फिर भी नहीं छोड़ा पीछा

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, लश्कर कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम 2017 से घाटी में सक्रिय था। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों को कब्जे में लिया और अभियान की समाप्ति की घोषणा की।

पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ शोपियां के सादिक खान इलाके में रविवार देर रात को शुरू हुई थी। सूचना के आधार पर एसओजी, सेना 34RR और सीआरपीएफ के जवान इलाके में पहुंचे और उन्होंने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाकर्मी आतंकी ठिकाने के नजदीक पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी।

गोलीबारी का यह सिलसिला सुबह तक रूक-रूककर जारी रहा। बार-बार कहने पर भी जब आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया तो सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद जब उनकी पहचान की गई तो मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम निकला।

आइजीपी विजय कुमार ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने इन आतंकियों की तलाश जून में हुए तीन आतंकी हमलों के बाद से ही शुरू कर दी थी। हमें इस बात की जानकारी मिल गई थी कि इन हमलों में इन्हीं दोनों का हाथ है। इसी अभियान के दौरान शुक्रवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया था। वे भी लश्कर-ए-तैयबा से ही संबंधित थे।

ये भी पढ़ें- भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक 40 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन की डोज

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More