ledy singham

लेडी सिंघम का डंडा सिखा रहा है लोगों को ट्रैफिक नियम

सड़क हादसों में कमी लाने के लिए वैसे तो ट्रैफिक पुलिस समय-समय पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान करती है। लेकिन रेवाड़ी ट्रेफिक पुलिस की सब इंस्पेक्टर नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए लेडी सिंघम के रूप में सड़क पर डंडा चला रही हैं।

बस की छतों पर बैठकर जान झोखिम में डालकर यात्रा करने वाले यात्रियों पर डंडा चलाती रेवाड़ी शहर की ट्रैफिक इंचार्ज सब इंस्पेक्टर वीना राणा सुबह से शाम तक लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए अपनी टीम के साथ शहर की सड़कों पर लगी रहती हैं।

उल्लंघन करने वाले 150 से ज्यादा वाहनों के चालान

लेकिन यातायात नियमों उल्लंघन करने वाले वाहन चालक बाज नहीं आते।अब एसआई वीना राणा पुलिस के डंडे का इस्तेमाल कर सख्ती से ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लगी हुई हैं। साथ ही वाहनों का चालान भी किया जा रहा है।सोमवार और मंगलवार दो दिनों में वीना राणा ने आठ से ज्यादा बसों के साथ नियमों का उल्लंघन करने वाले 150 से ज्यादा वाहनों के चालान किये हैं।

Also Read :  दिन में करता था सिलाई और रात में सिरियल किलर

वीना राणा का कहना है कि प्यार से वाहन चालक मानते नहीं इसलिए डंडे का डर दिखा नियमों का पालन कराया जा रहा है।

वीना राणा कहती है की एसपी साहब का आदेश है की कोई वाहनों की छतों पर यात्रा न करे। लिहाजा वो स्पेशल अभियान चलाकर लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए सख्ती से लगी हुई हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए और संसाधन मुहिया कराने चाहिए

दूसरी और बसों की छतों पर यात्रा करने वाले यात्री कहते हैं कि रोडवेज बसों की संख्या कम है और प्राइवेट बसों की छतों पर बैठकर वो कम किराया देकर आवागमन करते है। वहीं कुछ यात्री कहते है की रोडवेज बस चालक मनमानी करते है और यात्रियों को बैठाते तक नहीं है। ऐसे में सरकार को यात्रियों की सुविधा के लिए और संसाधन मुहिया कराने चाहिए। प्राइवेट बस चालक कहते हैं कि यात्री मानते नहीं और छत पर चढ़ जाते हैं, ऐसे में वो करे तो क्या करें।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)