MODI1

प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी

आज UP फतेह करेंगे PM, 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास

आज का दिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए बेहद खास होने वाला है। एक तो देश विदेश से जानी मानी हस्तियां एक छत के नीचे एकत्र होंगी और दूसरी पीएम मोदी प्रदेश की जनता को करोड़ों की सौगात देंगे। दरअसल, आज पीएम मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिरकत करेंगे और 60 हजार करोड़ से अधिक की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

आपको बता दें कि फरवरी 2018 में आयोजित हुए इन्वेस्टर्स समिट में 4 लाख 28 हजार करोड़ के करार हुए थे जिसमें से 60 हजार करोड़ की कई योजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आज आयोजन किया जा रहा है।

59 उद्योगपति होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में 59 उद्योगपति शामिल होंगे। इसमें से आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा सन्स चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्र, अडानी ग्रुप के सीएमडी गौतम अडानी, एचसीएल के चेयरमैन शिवनादर और भारतीय इंटर प्राइजेज के चेयरमैन सुनील मित्तल शिरकत करेंगे। इनके अलावा कई दिग्गज मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Also Read :  खतरे के निशान से ऊपर यमुना नदी

लखनऊ पहुंचने का समय

पीएम मोदी राजधानी लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट सुबह 11.45 बजे पहुंच जायेंगे। जबकि 12 बजे पीएम इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में औद्योगिक निवेश के शुभारम्भ कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचेगे। यहां पीएम कार्यक्रम में 1 घंटा 15 मिनट रुकेंगे। इसके बाद 13 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे।

ये होंगे कार्यक्रम

पीएम मोदी इस दौरान दो हजार सात सौ करोड़ के धामपुर में लगने वाले एसीसी सीमेंट प्लांट का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा बीकानेर फूडवाला के नोएडा में 55 करोड़ की नमकीन की फैक्ट्री, बर्जर पेंट्स के हरदोई के संडीला में लगने वाले प्लांट जिसकी लागत करीब 150 करोड़ है इसके अलावा अंकुर उद्योग का गोरखपुर में लगने वाला इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट जिसकी लागत 348 करोड़ है इन सभी का पीएम शिलान्यास करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)