sucide

ठाकुरगंज में दो भईयों की हत्या के आरोपी ने खुद को मारी गोली

लखनऊ ठाकुरगंज में एक हफ्ते पहले दो सगे भाइयों की हत्या के आरोपी (accused) शिवम सिंह ने बुधवार (10 अक्टूबर) की देर रात गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची थी।

आरोपी शिवम ने पुलिस को देखकर खुद को गोली मार ली

पुलिस ने जैसे ही दरवाजा खटखटाया वैसे ही अंदर से गोली चलने की आवाज आई। वहीं, पुलिस ने मौके से दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले के दूसरे आरोपी का कहना है की आरोपी शिवम ने पुलिस को देखकर खुद को गोली मार ली।

शिवम ने बालकनी से नीचे झांककर पुलिसकर्मियों को देख लिया

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी की दोनों आरोपी गोमतीनगर के विरामखंड-5 स्थित एक मकान में छिपे हैं। इस पर पुलिस की दो टीमों ने बुधवार (10 अक्टूबर) देर रात घेराबंदी की। पुलिस ने जैसे ही दरवाजा खटखटाया तो शिवम ने बालकनी से नीचे झांककर पुलिसकर्मियों को देख लिया। उसके बाद वह कमरे में भाग गया। मकान के निचले हिस्से में रहने वाले किरायेदार ने दरवाजा खोला तो पुलिसकर्मी पहली मंजिल के उस कमरे की तरफ बढ़े, जिसमें दोनों हत्यारोपित के होने की आशंका थी।

पुलिस को चिन्ना और शिवम की तलाश थी

पुलिस कमरे के पास पहुंची तभी पकड़े जाने के डर से शिवम ने तमंचे से कनपटी पर दाहिनी ओर गोली मार ली। पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी शिवम को लोहिया अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उसके दूसरे साथी चिन्ना को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि 3 अक्टूबर की ठाकुरगंज इलाके में तीन अक्टूबर की रात दो भाइयों की हत्या कर दी गई थी और इसी वारदात के बाद से पुलिस को चिन्ना और शिवम की तलाश थी।

डबल मर्डर के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। वारदात थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई। वारदात के बाद पुराने लखनऊ में तनाव को देखते हुए आठ थानों की पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। डबल मर्डल के दौरान मारा गया इमरान कैब चालक है।

बुधवार (03 अक्टूबर) की रात इमरान और अपने भाई अरमान के साथ अपने बीमार पिता को दवा देकर लौट रहे थे। वो ठाकुरगंज चौराहे से चाय लेकर बंधा रोड की तरफ जा रहे थे। तभी कार सवार बदमाशों ने इमरान के कैब को ओवरटेक करके उन्हें रोका। इस बीच बदमाशों और इमरान के बीच नोकझोंक हुई। बदमाशों ने पहले उन्हें लाठी-डंडों से पीटा फिर गोली मार दी। आनन-फानन में उन्हें ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)