india

टेस्ट सीरीज मुकाबला, भारत ने तीन विकेट खोकर 94 रन

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा कर 94 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (6 रन) और विराट कोहली (10 रन) क्रीज पर हैं।

LIVE स्कोरबोर्ड

पहली बार भारतीय सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। शिखर धवन (35) और लोकेश राहुल (23) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े।

वोक्स ने पांच रनों के भीतर दोनों को पवेलियन भेज दिया। वोक्स ने पहले धवन को जोस बटलर के हाथों कैच कराया और फिर 65 के कुल स्कोर पर राहुल को पवेलियन भेज दिया। धवन ने 65 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। वहीं राहुल ने 53 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए।

Also Read :  अखिलेश के होटल निर्माण पर हाइकोर्ट ने लगाई रोक

भारत का तीसरा विकेट 27वें ओवर की चौथी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (14) के रूप में गिरा और इसी के साथ लंच की घोषणा कर दी गई। तीनों विकेट क्रिस वोक्स ने लिए।

टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं। मुरली विजय, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए हैं और उनकी जगह शिखर धवन, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है।

क्रिकेट में डेब्यू करने वाले भारत के 291वें खिलाड़ी

इंग्लैंड की बात करें तो उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। सैम कुरेन की जगह बेन स्टोक्स वापस आए हैं। ऋषभ पंत इस मैच से टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप दी है। पंत टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले भारत के 291वें खिलाड़ी हैं।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)