कलयुग में धनुष तोड़कर हुआ स्वयंवर, हर तरफ हो रही चर्चा

बिहार में त्रेतायुग की तरह धनुष तोड़कर हुआ स्वयंवर

0 489

बिहार के सारण जिले में एक अनोखी शादी हुई. जहां एक शादी में स्वयंवर का आयोजन किया गया. दुल्हे ने धनुष तोड़ के लड़की को वरमाला पहनाई. इलाके में खास अंदाज में हुई इस शादी की हर जगह चर्चा हो रही है.इस अनोखी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये भी पढे़-10 साल की प्रेग्नेंट लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर्स भी हैरान…

दरअसल सबलपुर पूर्वी पंचायत के मुंशी राय की बेटी प्रियंका कुमारी की शादी छपरा कचहरी के अहमदपुर के धर्मनाथ राय के बेटे से तय थी. सतयुग में जिस तरह भगवान श्रीराम ने धनुष तोड़ कर माता सीता से विवाह किया था. उसी तरह कलयुग में छपरा में स्वयंवर का आयोजन किया गया. शुक्रवार शाम को दूल्हा अर्जुन कुमार बारात लेकर आया. दूल्हा जब स्टेज पर पहुंचा तो इसके बाद पंडित जी ने भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने की कथा सुनाई.

सात फेरों से पहले हुआ स्वयंवर

कथा पूरी होने पर दूल्हे ने दोनों हाथों से धनुष उठाया और उसे सिर के ऊपर ले जाकर तोड़ दिया. जैसे ही दूल्हे ने धनुष तोड़ा पंडाल में मौजूद लोगों ने उसपर फूलों की बारिश की और जय श्री राम के जयकारे लगने लगे. जिसके बाद वरमाला के लिए स्टेज पर आने के लिए तैयार दुल्हन प्रियंका आई. जिसके बाद दोनों की जयमाला हुई. खास अंदाज में होने वाली शादी के लिए कई लोग जुटे. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन की धज्जियां  भी उड़ी.

स्वयंवर में उड़ी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां

स्वयंवर का देखने के लिये दूर दूर से लोग पहुंचे थे. भीड़ के चलते सोशल डिस्टेन्स के साथ कोविड प्रोटोकॉल की खूब धज्जियां उड़ाई गई. स्वयंवर वाली इस शादी की इलाके के साथ-साथ अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है.

ये भी पढे़-महाराष्ट्र समेत 12 राज्यों में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले, जानें अपने राज्य की स्थिति

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More