सुनें देश-दुनिया की बड़ी खबरें, सिर्फ 2 मिनट में

0 502

भागदौड़ भरी जिदंगी में कहीं खबरों से आप छूट न जाए इसलिए सिर्फ 2 मिनट में देश और दुनिया की बड़ी खबरें सुनें। खबरों जो आपके लिए बेहद जरूरी है।

क्वॉरन्टीन सेंटर से छोड़े गए जमाती-

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने आज एक आदेश जारी करते हुए निजामुद्दीन मरकज से पकड़े गए तब्लीगी जमात के लोगों को घर जाने की इजाजत दे दी है। हालांकि जिन जमातियों पर मुकदमा दर्ज हैं। उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। लगभग 4 हजार जमातियों को निजमुदद्दीन मरकज से पकड़ा गया था। इनमें से एक हजार से ज्यादा COVID 19 से संक्रमित पाए गए थे।

परिजनों को नहीं सौंपा गया आतंकी का शव-

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से ये सुरक्षाबलों के निशाने पर था। नायकू को जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले के सोनमार्ग में दफनाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, नए प्रोटोकॉल के चलते उसके शव को परिवार को नहीं सौपा जाएगा. हालांकि, परिवार के सदस्य की मौजूदगी में ही रियाज नायकू के शव को दफनाया जाएगा.

अब यूपी में भी कोरोना टैक्स-

कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिए। योगी सरकार ने कोरोना वारियर्स को लेकर अध्यादेश पास करते हुए पेट्रोल, डीजल पर भी वैट बढ़ा दिया गया। इसके अलावा शराब के दामों में भी इजाफा कर दिया।

वाराणसी में कोरोना के 9 नए मामले-

वाराणसी में कोरोना का संकट लगातार गहराता जा रहा है। बुधवार को एक साथ कोरोना के 9 मामले सामने आने के हड़कम्प मचा हुआ है। पिछले 24 घंटे में शहर में कोरोना के 13 मामले सामने आ चुके हैं। सभी पीड़ितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया दिया गया है।

मुआवजे को लेकर सपाइयों का ‘महाभारत’-

हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के जवान अश्विनी यादव की शहादत को लेकर यूपी में संग्राम छिड़ गया है। समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर शहीदों को जाति देखकर मुआवजा बांटने का आरोप लगाया है। हालांकि यूपी सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है। सरकार की ओर से अश्विनी यादव के परिजनों को 50 लाख रुपये और परिवार के एक शख्स को सरकारी नौकरी देने का एलान किया गया है।

सेंसेक्स और निफ्टी ने लंगाई छलांग-

भारतीय शेयर बाजार के लिए आज का दिन बेहद मिलाजुला रहा है। स्टॉक मार्केट की शुरुआत हरे निशान में हुई पर पहले मिनट में ही बाजार लाल निशान में फिसल गया था। इसके बाद दिन के कारोबार में सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा उछल गया था। हालांकि दिन के कारोबार का अंत होते-होते बाजार की तेजी कुछ कम हुई और इसके बाद सेंसेक्स 230 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। इसी तरह निफ्टी में भी छलांग देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: ग़ाज़ीपुर में अचानक सपाइयों के निशाने पर क्यों आ गए योगी आदित्यनाथ ?

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच जन्मी ‘लॉकडाउन’ से मिलिए

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More