pujara

भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा कर रहे हैं कलकत्ता पुलिस की मदद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा द्वारा बनाए गए शतक को चारों तरफ से प्रशंसा मिल रही है। पुजारा की 123 रन की साहसिक पारी से कोलकाता पुलिस भी प्रेरित हुई है। उन्होंने नया ट्रेफिक सिग्नल जागरूकता अभियान शुरू किया है। कोलकाता पुलिस ने टॉप आर्डर बल्लेबाजों के इस शतक पर सेलिब्रेशन की फोटो को पुजारा के सीट बेल्ट पहन कर कार ड्रॉइव करते फोटो को क्लब किया है।

कैप्शन दिया है- डिफेंस पुजारा की तरह होना चाहिए

कोलकाता पुलिस ने ऑफिशियल टि्वटर पर इस फोटो को शेयर किया है। कैप्शन दिया है- डिफेंस पुजारा की तरह होना चाहिए। पुजारा ट्रेफिक सिग्नल जागरूकता अभियान में शामिल होने वाले पहले क्रिकेटर नहीं है। इससे पहले जयप्रीत बुमराह जयपुर ट्रैफिक पुलिस के रोड सेफ्टी अभियान,2017 का हिस्सा बने थे।

दूसरी तरफ से बुमराह की नो बॉल वाली फोटो थी

बता दें कि इससे पहले जयपुर पुलिस ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में बुमराह द्वारा फेंकी गई नो बॉल वाली फोटोग्राफ को रोड सेफ्टी के लिए इस्तेमाल किया था। एक विशाल बिलबोर्ड में दो कारों को लाइन के पीछे दिखाया गया था। दूसरी तरफ से बुमराह की नो बॉल वाली फोटो थी। कैप्शन था- लाइन क्रॉस मत कीजिए, ऐसा करना महंगा पड़ सकता है।

बुमराह ने इस अभियान को मजेदार न पाकर टि्वटर पर ही जवाब दिया- वैल डन जयपुर ट्रेफिक पुलिस, यह दिखाता है कि देश की सेवा से आपको कितना सम्मान मिलता है। उन्होंने आगे लिखा, लेकिन चिंता मत कीजिए मैं अपनी गलतियों का मजाक नहीं उडाता, जैसा आप अपने काम में करते हैं। क्योंकि मेरा मानना है कि गलतियां इंसान ही करता है।

हजारी क्लब में अपना नाम दर्ज कराया

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 12वें भारतीय हैं। पुजारा ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 123 रनों की पारी के साथ पांच हजारी क्लब में अपना नाम दर्ज कराया। अपना 65वां टेस्ट मैच खेल रहे पुजारा के 5028 रन हो गए हैं।

अपने करियर के दौरान पुजारा ने 108 पारियों में आठ बार नाबाद रहते हुए 50.28 के औसत से रन बनाए हैं। 206 नाबाद उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग है और उनके नाम 16 शतक और 19 अर्धशतक हैं। पांच बार वह शून्य पर आउट हुए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)