MLC election

MLC चुनाव के लिए बीजेपी-सपा के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

एमएलसी चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को भाजपा के 10 प्रत्याशियों और एक अपना दल के प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। अंतिम दिन समाजवादी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को मैदान में उतारा। उन्होंने भी पर्चा भी दाखिल किया।

सीएम योगी के साथ अन्य मंत्री और नेता मौजूद रहे

मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा के सभी उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से विधान भवन रवाना हुए। यहां सभी ने अपना नामांकन दाखिल किया।इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित सरकार के कई मंत्री व पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

भाजपा ने घोषित किए थे 10 उम्मीदवार

गौरतलब है कि भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने रविवार को राज्य विधान परिषद के लिए अपने दस उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इनमें सरोजनी अग्रवाल के रूप में एक महिला को प्रतिनिधित्व के अलावा मंत्री महेन्द्र सिंह, मोहसिन रज़ा, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन शामिल हैं।

Also Read : किसानों के लिए राहत पहुंचाएगा मानसून, होगी अच्छी बारिश

सपा ने बसपा को समर्थन देने का किया है एलान

वहीं, एक सीट पर अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष सिंह पटेल लड़ेंगे। बता दें कि विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होना है। इसके लिए बसपा के भीमराव अंबेडकर नामांकन कर चुके हैं। सपा ने बसपा का समर्थन देने का एलान किया है। सभी पार्टियों के प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)