सिपाही ने रोकी जज की गाड़ी, फिर पैदल ही कोर्ट पहुंचे न्यायाधीश, जानिए पूरा मामला…

0 5,249

शायद यह पहला मौका रहा होगा जब एक जज का रास्ता सिपाही ने रोक दिया हो। सुनने में थोड़ा असहज लग सकता है पर यही हकीकत है। मामला सिवान के कलेक्ट्रेट गेट का है।

सुबह के वक्त परिवार न्यायालय के प्रिंसिपल जज ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव अपने आवास से न्यायालय जा रहे थे। उनका ड्राइवर गाड़ी को कलेक्ट्रेट के दक्षिणी गेट से प्रवेश कर न्यायालय जाना चाहता था।

अब से पहले यही रास्ता उपयोग में रहता था। लेकिन गेट पर तैनात सिपाही ने जज साहब की गाड़ी को कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने से रोक दिया।

जज के साथ मौजूद सुरक्षा सुरक्षा कर्मी ने भी सिपाही से जज साहब का परिचय देते हुए अंदर जाने देने को कहा। लेकिन सिपाही इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

सिपाही ने जज साहब के सुरक्षा कर्मी को जेपी चौक के रास्ते कोर्ट जाने को कहा। इसके बाद जज साहब वहीं अपनी गाड़ी से उतर कर पैदल ही न्यायालय में चले गए। जबकि उनकी गाड़ी जेपी चौक के रास्ते पीछे से कोर्ट पहुंचे।

डीएम के आदेश पर बंद हुआ है कलेक्ट्रेट का गेट-

siwan

कलेक्ट्रेट का दक्षिणी गेट डीएम अमित कुमार पांडेय के निर्देश पर बंद किया गया है। दरअसल न्यायालय के बीच में कलेक्ट्रेट है। व्यवहार न्यायालय से कचहरी में जाने के लिए कलेक्ट्रेट का रास्ता अब तक उपयोग किया जाता था।

लेकिन डीएम ने कलेक्ट्रेट का एक गेट बंद करा दिया। अब व्यवहार न्यायालय से परिवार न्यायालय में जाने के लिए जेपी चौक होकर जाना पड़ेगा। जबकि जेपी चौक पर पहले से ही हमेशा जाम की स्थिति रहती है।

जिला अधिवक्ता संघ ने इस घटना की निंदा की है। इसके लिए वकीलों की आपात बैठक बुलाई गई। इसमें कलेक्ट्रेट का दक्षिणी गेट वकील और जज के लिए खोलने की मांग हुई।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More