महंत नृत्य गोपालदास को हुआ कोरोना, भूमि पूजन में PM मोदी और CM योगी के साथ हुए थे शामिल

महंत नृत्य गोपालदास को हुआ कोरोना

0 279

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गयी। महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ले जाया जा रहा है। बता दें कि नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा गए थे और शहर के सीताराम मंदिर में रुके हुए थे।

मुख्यमंत्री ने लिया महंत नृत्यगोपालदास के स्वास्थ्य का विवरण

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने महंत नृत्यगोपालदास के स्वास्थ्य का विवरण लिया है। योगी आदित्यनाथ ने डीएम मथुरा और मेदांता के डॉ. त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया।

उनके स्वास्थ्य के खराब होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंदिर पहुंचकर जांच की। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी महंत का हाल जानने पहुंचे।

Nritya Gopal Das.

सांस लेने में दिक्कत के चलते महाराज की तबीयत बिगड़ी

महंत के एक शिष्य ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत नासाज हो गई। फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है। टीम चेकअप में जुटी हुई है।

महाराज को हुआ कोरोना

चिकित्सकों ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें दवा दी गयी है और अब बुखार उतर गया है। खांसी में भी आराम है।

मथुरा के प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में हुए थे शामिल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर वह बुधवार रात श्रीष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हर बार वह इस आयोजन में शामिल होते हैं। इस बार वह बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लेकर गए थे।

महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

खबरों के मुताबिक, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था।

पीएम मोदी के साथ स्टेज पर मौजूद थे महंत नृत्य गोपाल दास

आपको बता दें कि बीती 5 अगस्त हो हुए राम जन्म भूमि पूजन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ स्टेज पर मौजूद थे। गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, कोरोना संकट को देखते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम में खास इंतजाम किए गए थे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था।

यह भी पढ़ें: टैक्स सिस्टम में बड़ा सुधार, करदाताओं को मिले 3 बड़े अधिकार

यह भी पढ़ें: PM मोदी ईमानदार करदाताओं को करेंगे सम्मानित, एक विशेष प्लेटफॉर्म करेंगे लॉन्च

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने ‘Budget 2020’ को बताया दिशाहीन, कहा – दशक का पहला दिवालिया बजट

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More