sharmila

शर्मिला और पटौदी की शादी को बताया ‘लव जिहाद’

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। वोटरों को लुभाने के लिए पार्टियां सॉफ्ट हिंदुत्व और हिंदुत्व का कार्ड खेलने से नहीं चूक रही। शिकागो में ही जब कल आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक सभा को संबोधित किया तो उन्होंने साफ-साफ शब्दों में हिंदुओं की रक्षा की बात की। उन्होंने विश्व हिंदू कांग्रेस में कहा, “शेर अकेला हो तो उसे जंगली कुत्ते भी घेरकर हरा सकते हैं, इसलिए हिंदुओं का मिलकर काम करना जरूरी है।

लेकिन कार्यक्रम में विवाद उस समय शुरू हो गया जब मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी की शादी का जिक्र किया गया। इस शादी को ‘लव(Love) जिहाद’ करार दिया गया।

कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद

कल शिकागो में विश्व हिंदू कांग्रेस में शर्मिला टैगोर की फोटो दिखाई गई और उसे लव जिहाद का नाम दिया गया। साथ ही उनके परिवार के अन्य सदस्यों शैफ अली खान, करीना कपूर और यहां तक की तैमूर का भी जिक्र किया गया।कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे।

Also Read :   अखिलेश यादव ने सीएम योगी को समझाया राजधर्म

उनके सामने कहा गया कि हिंदुओं को लव जिहाद का खतरा है और ऐसा ही हुआ था जब शर्मिला टैगोर की शादी मुसलमान से हुई थी। कहा गया कि शर्मिला को इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा। शर्मिला का नाम बेगम आयशा सुल्तान हो गया। उनके बच्चों के नाम अरबी में रखे गए। उनकी परवरिश मुसलमान के तौर पर की गई।

बरसों पुरानी शादी का जिक्र क्यों किया गया?

शर्मिला और पटौदी की तीन संतान- सैफ अली खान, सोहा अली खान, सबा अली खान हैं। सैफ अली खान ने मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की है। सैफ और करीना के बेटे का नाम तैमूर है। सवाल उठ रहा है कि हिंदू हितों की चिंता के लिए शर्मिला की बरसों पुरानी शादी का जिक्र क्यों किया गया?
आपको बता दें कि हिंदी और बंगाली फिल्मों में शर्मिला टैगोर का शानदार करियर रहा है। बरसों तक शर्मिला हिंदी फिल्मों की जान रहीं। एक से एक बड़ी हिट फिल्मों ने शर्मिला को हजारों-लाखों की पसंद बनाया।

करीना कपूर ने शादी के बाद धर्म परिवर्तन से इनकार

इस पूरे मुद्दे को उठाने वाले दिलीप अमीन ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, ”धर्म परिवर्तन हो तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन सोच समझकर करना चाहिए। धर्म अगर पसंद है तभी करो। कोई अगर शादी का दावा कर धर्म परिवर्तन के लिए कह रहा है तो ये गलत है। यह फर्जी धर्म परिवर्तन है।
हालांकि उन्होंने दावा किया कि करीना कपूर ने शादी के बाद धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर प्यार है तो करना चाहिए। लेकिन धर्म परिवर्तन ठीक नहीं है। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)