शामली : पत्रकार के साथ पिटाई मामले में बड़ा एक्शन, SHO और कांस्टेबल सस्पेंड

शामली में जीआरपी दरोगा द्वारा अपनी टीम के साथ कवरेज करने गए पत्रकार की पिटाई के मामले में डीजीपी ने संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ की कार्रवाई। शामली रेलवे स्टेशन में तैनात जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

इसके साथ ही एसपी जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के निर्देश भी दिए। एसपी जीआरपी मुरादाबाद से 24 घंटे के अंदर मामले की रिपोर्ट तालाब करने को कहा।

डीजीपी ने एडीजी रेलवे से पूरे मामले में नजर बनाए रखने के लिए कहा। अब आगे की कार्रवाई एसपी जीआरपी की रिपोर्ट के आधार पर तय की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी सूरत में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

क्या है मामला-

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सहारनपुर रेलवे रूट के सामने रेलवे स्टेशन के दी मालपुरा फाटक के पास मालगाड़ी के पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतरने की खबर मिली।

घटना को कवरेज करने के लिए पहुंचे एक निजी टीवी चैनल के रिपोर्टर अमित शर्मा के साथ पहले तो कवरेज करने के दौरान जीआरपी एसएचओ की बदतमीजी की और फिर विरोध करने पर अपने साथियों के साथ मिलकर उस को बुरी तरह पीटा।

जानवरों जैसा किया व्यवहार-

वहीं करीब 200 मीटर की दूरी तक पत्रकार के साथ मारपीट करते हुए पुलिसकर्मियों ने उस को गिरफ्तार कर लिया और अपने लॉकअप में डाल दिया। घटना में पुलिस कर्मियों ने रिपोर्टर के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया।

रिपोर्टर का आरोप है कि उसके कपड़े उतारे गए और उसके मुंह में पेशाब तक का किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही जनपद के समस्त पत्रकार मौके पर पहुंचे। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

सामाजिक संगठन पत्रकारों के समर्थन में-

जीआरपी पुलिस की गुंडागर्दी यहीं नहीं रुकी। बुरी तरह से पीटने के बाद IPC की धारा 34 के तहत पत्रकार का किया चालान।

घटना को लेकर पत्रकारों में काफी रोष है जिसके चलते जीआरपी थाना में भारी संख्या में पत्रकारों का जमावड़ा है। बता दें कि भारतीय किसान यूनियन, बजरंग दल और अन्य सामाजिक संगठन पत्रकारों के समर्थन में है।

यह भी पढ़ें: मनोज तिवारी के रोड शो में पहुंची सपना, कहा- BJP ज्वॉइन नहीं ​की

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने जताया खेद- चुनाव के गर्म माहौल में दिया बयान

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)