banaras

फ्लाईओवर हादसा : शव उठाने के लिए मांग रहा था रुपये, निलंबित

जहां एक तरफ वाराणसी में पुल गिरने की घटना ने लोगो को हिला कर रख दिया है वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल वाराणसी में पुल गिरने से लगभग 15 लोगों की मौत हो गई थी। इन मौतों से अफरा तफरी मच गई। इसी दौरान इंसानियत को शर्मसार करने वाला नजारा देखने को मिला। दरअसल, वाराणसी में बीएचयू के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात सफाईकर्मी ने शव निकालने के बदले दो-दो सौ रुपये की मांग कर रहा था।

मौत के बाद काफी अतरातफरी मची

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल फलाईओवर की बीम गिरने के हादसे में 15 लोगों की मौत के बाद काफी अतरातफरी मची। तत्काल ही राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। इसी बीच में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर भी सामने आई।

Also Read :  18 लोगों पर मौत बनकर गिरा वाराणसी पुल, 4 अफसर सस्पेंड

पोस्टमार्टम हाउस से शव के बदले में दो सौ रुपए की मांग की गई। मामला सामने आने पर रुपए की मांग करने वाले सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया गया।वाराणसी में बीएचयू के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात सफाई कर्मी बनारसी के चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर दुर्घटना में मृत दो लोगों के परिजनों से दो-दो सौ रुपए मांगने की सूचना को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने काफी गंभीरता से लिया।

विरुद्ध थाना लंका में एफआइआर दर्ज कराई गई

उन्होंने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सफाईकर्मी बनारसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध थाना लंका में एफआइआर दर्ज कराई गई। मालूम हो कि वाराणसी के कैंट एरिया में कल शाम को निर्माणाधीन फ्लाईओवर की दो बीम का हिस्सा गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं।

हादसे के बाद वाराणसी मातम पसरा है। हादसे में घायलों की मदद के लिए हर कोई सामने आ रहा है। यहां तक की लोग लाइन में लगकर खून देने के लिए तैयार है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं। यहां पर मारे गए लोगों की पहचान और उन तक पहुंचाने के लिए मोटी रकम की मांग की जा रही हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)