थाने में ही सुरक्षित नहीं महिला सिपाही! SHO पर छेड़छाड़ का आरोप, बोली-कभी छूते हैं गाल तो कभी…

0 444

यूपी पुलिस भले ही महिलाओं की सुरक्षा के लाख दावे करें, लेकिन बुलंदशहर में तो एन्टी रोमियो सेल की महिला कांस्टेबल ही सुरक्षित नहीं है। महिला कॉन्स्टेबल ने गुलावठी कोतवाली के कोतवाल (SHO) पर गाल खींचने, हाथ पकड़ने और हाथ पकड़कर अपनी ओर खींचने जैसे शारारिक व मानसिक शोषण करने के गंभीर आरोप लगाये हैं।

इतना ही नहीं, महिला सिपाही ने शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता की मानें तो मामले की शिकायत एसएसपी और डीएम से की, लेकिन दंबग कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए पीड़ित सिपाही अब यूपी के सीएम पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई करने की मुख्यमंत्री से गुहार लगा रही है। हालांकि, बुलंदशहर के एसएसपी का दावा है कि मामले की जांच विशाखा समिति को दी गयी है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

गुलावठी कोतवाली में तैनात है महिला सिपाही

पीड़ित महिला कांस्टेबल की मानें तो वह वर्तमान समय में बुलंदशहर के महिला थाने में तैनात है। महिला कॉन्स्टेबल जुलाई 2020 तक गुलावठी कोतवाली में तैनात थी। आरोप है कि गुलावठी में तैनात यूपी पुलिस का ये इंस्पेक्टर (SHO) सचिन मलिक उसके अकसर गाल खींचता था, कभी कंधे पर हाथ रखता था और कभी हाथ पकड़कर अपने पास खींचता, थाने आने वाले अपने दोस्तों के साथ फ्रैंडशिप के लिए दबाव बनाता, तो कभी अपने चहेते कांस्टेबल सचिन उज्ज्वल से भी दोस्ती का दबाव बनाता था।

महिला कांस्टेबल के चरित्र पर उठाए सवाल…

इस पर जब महिला सिपाही ने विरोध किया तो SHO सचिन ने महिला आरक्षी के चरित्र पर उंगली उठाकर कहा कि मैं तुझ जैसी लड़की को अच्छी तरह से जानता हूँ। ज्यादा दिखावा करने की जरूरत नहीं है। अगर मेरे हिसाब से नहीं रहोगी तो तुम्हारा जीना दुश्वार कर दूंगा। महिला सिपाही का दावा है कि उसने शिकायत करने की हिम्मत जुटाई, लेकिन थाने का मुंशी उसको समझाकर बुला लेता था।

एसपी ने कही कार्रवाई की बात

वहीं बुलंदशहर के एसएसपी की मानें तो ऐसे मामलों की जांच विशाखा समिति करती है। इसीलिए प्रकरण की जांच विशाखा समिति को दे दी गई है और एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की गई है। विशाखा समिति की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का एसएसपी दावा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एक सिपाही पर 2100 लोगों की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी, दिन-रात करते हैं मेहनत

यह भी पढ़ें: यूपी: मानसिक तनाव में था सिपाही, बैरक की सीढ़ियों पर मिला खून से लथपथ शव

यह भी पढ़ें: यूपी: सिपाही ने बैरक में खुद को गोली से उड़ाया, महकमे में मचा हड़कंप

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More