सानिया मिर्जा का शानदार कमबैक, दो साल बाद कोर्ट में उतरते ही जीता टूर्नामेंट

0 3

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने दो साल बाद टेनिस कोर्ट पर जोरदार वापसी की। टेनिस कोर्ट पर 2 साल बाद लौटीं सानिया मिर्जा ने शनिवार को होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब जीत लिया।

सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ चीन की जैंग और पैंग शुआई को 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला एक घंटा और 21 मिनट तक चला। सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है।

सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को एक घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में 7-6, 6-2 से मात दी। इससे पहले सानिया और किचेनोक ने किंग और क्रिस्टियन मैक्हेल की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई थी।

2017 के बाद सानिया का पहला टूर्नामेंट-

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया 91 हफ्तों तक डबल्स रैंकिंग में नंबर-1 खिलाड़ी रहीं हैं। गौरतलब है कि 2017 के बाद सानिया का यह पहला टूर्नामेंट है। तब वो चाइना ओपन के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गईं थीं। भारतीय खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी।

सानिया का निकाह हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से 12 अप्रैल 2010 में हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे इजहान को जन्म दिया था। इसके बाद से ही वो टेनिस कोर्ट से दूरी थीं।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच : ट्रोलर्स के निशाने पर आए शोएब ​मलिक, शून्य पर हुए थे आउट

यह भी पढ़ें: 20 साल के वनडे क्रिकेट करियर को शोएब मलिक ने कहा अलविदा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More