संभल : सपा नेता और उनके बेटे की हत्या, देखें लाइव वीडियो

0 131,010

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के संभल में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई। संभल के बहजोई थाना इलाके में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस शवों को कब्जे में लेकर में लेकर मामले की छानबीन कर रही है। वहीं परिजनों ने गांव के ही दबंगों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस हत्या के पीछे मनरेगा के तहत बनाई जा रही सड़क का विरोध बताया जा रहा है। गांव के ही कुछ दबंग इस सड़क का विरोध कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला-

सपा नेता छोटे लाल दिवाकर की पत्नी गांव की प्रधान हैं। उनका ज्यादातर काम छोटेलाल दिवाकर ही देखते थे। मंगलवार की सुबह छोटे लाल दिवाकर अपने बेटे सुनील दिवाकर के साथ गांव की आबादी के बाहर मनरेगा से बन रही सड़क का जायजा लेने गए थे।

इसी दौरान गांव के ही कुछ दबंग वहां पहुंचे और आगे अपने खेत होने का हवाला देने लगे। दबंगों ने सड़क निर्माण का काम आगे न बढ़ाने की हिदायत दी लेकिन जब छोटे लाल दिवाकर ने ऐसा करने से इंकार कर दिया तब दबंगों ने छोटे लाल दिवाकर की गोली मारकर हत्या कर दी।

बेटे सुनील ने जान बचाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन हत्यारों ने उसे भी गिराकर मौत के घाट उतार दिया। इस सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड के बाद पुलिस अधीक्षक के साथ ही आईजी भी मौके पर पहुंचे हैं, हालांकि हत्यारोपी अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

सपा ने चंदौसी से बनाया था प्रत्याशी-

छोटे लाल दिवाकर को समाजवादी पार्टी ने बीते विधानसभा चुनाव में चंदौसी विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया था। हालांकि बाद में यह सीट गठबंधन खाते में कांग्रेस के पास चली गई थी और छोटेलाल चुनाव नहीं लड़ पाए थे।

छोटेलाल इस समय चंदौसी विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद बलात्कार-हत्याकांड की गूंज चहुंओर, हर जगह प्रदर्शन व धरना

यह भी पढ़ें: मुन्ना बजरंगी हत्याकांड : जांच के लिए बागपत जेल पहुंची सीबीआई की टीम

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More