सालों बाद सचिन तेंदुलकर ने थामा बल्ला, पहली ही गेंद पर लगाया चौका

0 29

आधुनिक क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज ​सचिन तेंदुलकर ने संन्यास लेने के छह साल बाद एक बार फिर अपने बल्ले का जादू दिखाया। मौका था बुशफायर क्रिकेट मैच का।

हालांकि सचिन इस मैच में तो नहीं खेले लेकिन ईनिंग ब्रेक के दौरान उन्होंने एक ओवर बैटिंग जरूर की। सचिन ने इस ओवर की पहली गेंद पर ही चौका लगाया और स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

एक ओवर की बैटिंग-

रविवार को मेलबर्न में पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच चैरिटी बुशफायर मैच खेला गया। इस मैच के लिए सचिन पोंटिंग इलेवन के कोच थे।

पोंटिंग इलेवन की पारी के बाद एक ओवर की बैटिंग करने सचिन उतरे। दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने पांच मिनट की इस पारी के लिए 40 मिनट तक नेट प्रैक्टिस भी की थी।

बेहतरीन अंदाज़ में दिखे सचिन-

सचिन तेंदुलकर ने एलिस पेरी की पहली ही गेंद को फाइन लेग में ग्लांस कर चार रन के लिए भेजा।

दूसरी गेंद पर भी सचिन तेंदुलकर ने ग्लांस किया और दो रन बनाए। उन्होंने तीसरी गेंद को भी फाइन लेग पर खेला। फिर चौथी गेंद पर बैकफुट पंच लगाया।

ओवर की आखिरी दो गेंदें एनाबेल सदरलैंड ने कराई। सचिन ने उनकी पहली गेंद को कवर पर खेला। सदरलैंड की अगली गेंद ब्लॉकहोल पर थी जिसे सचिन ने आसानी से मिडऑन में खेला।

बुशफायर बैश एक चैरिटी मैच था। इसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए किया गया।

यह भी पढ़ें: 8 साल पहले सहवाग ने खेली थी तूफानी पारी, आज भी कोई कप्तान नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने इस राज से उठाया पर्दा, ‘ओपनिंग करने के लिए गिड़गिड़ाना पड़ा’

 

 

 

 

 

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More