सचिन पायलट की लव स्टोरी : फारुख अब्दुल्ला की बेटी से किया इश्क, फिर बगावत कर रचाई शादी…

0 4,823

राजस्थान में सियासी हलचल के बीच सबकी निगाहें सचिन पायलट पर टिकी हुईं हैं। इस बीच बार बार एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या पायलट ‘हाथ’ छोड़कर ‘कमल’ थामेंगे?

हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं। वह कांग्रेस में ही रहेंगे। पायलट की राजनीति आज जिस दिलचस्प और रोमांचक मोड़ पर खड़ी है, कभी उनकी लव लाइफ भी ऐसे ही उतार-चढ़ाव से गुजरी थी।

लंदन से मिले सचिन और सारा-

sachin pilot love story

इस लव स्टोरी की शुरुआत लंदन से हुई जहां सचिन अपनी एमबीए की पढ़ाई करने के लिए गए थे। यहां उनकी मुलाकात जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला से हुई।

दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और कुछ दिनों बाद दोनों के बीच डेटिंग शुरू हो गई। करीब तीन साल एक दूसरे को डेट करने के बाद सचिन पायलट और सारा ने शादी का मन बना लिया। लेकिन शादी के लिए दोनों में से किसी के परिवार वाले तैयार नहीं थे।

कारण था मजहब। सचिन हिंदू और सारा मुस्लिम। दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को अपनाने से इंकार कर दिया।

दोनों परिवारों ने किया शादी से इंकार-

sachin pilot love story

कहा जाता है कि सारा के पिता फारुख अब्दुल्ला ने तो साफ इंकार कर दिया था कि सचिन से उनकी शादी कभी नहीं हो सकती। सारा ने अपने पिता को मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन उनका दिल नहीं पिघला।

इसके बाद सचिन और सारा ने दुनिया की परवाह न करते हुए जनवरी, 2004 को शादी कर ली। इस शादी में अब्दुल्ला परिवार की तरफ से कोई शामिल नहीं हुआ।

हालांकि इस शादी में सचिन के परिवार ने सारा का पूरा साथ दिया। वक्त के साथ-साथ अब्दुल्ला परिवार के मिजाज में भी नरमी आई और उसने सचिन और सारा के रिश्ते को स्वीकार कर लिया। सचिन पायलट और सारा के दो बच्चे हैं- आरान और वीहान।

यह भी पढ़ें: बड़ी कार्रवाई: बागी हुए सचिन पायलट को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट समेत कांग्रेस विधायकों से सुरजेवाला की अपील, बोले- खुले हैं पार्टी के दरवाजे…

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More