Sanjay Manjrekar की काबलियत पर बवाल, BCCI से ट्विटरातियों ने पूछा यह सवाल

संजय मांजरेकर की सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई, फैंस को पसंद नहीं आई अपने स्टार ऑलराउंडर की रुसवाई

0 189

संजय मांजेरकर (Sanjay Manjrekar) भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज रहे हैं. इनका विवादों से जैसे चोली-दामन सरीखा नाता है. कभी अश्विन से उलझते हैं तो कभी भिड़ जाते हैं जडेजा से, लेकिन अक्सर उनको मुंह की खानी पड़ती है.
अश्विन-जडेजा के हुनर पर सवाल उठाने वाले क्रिकेट एनालिस्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की काबलियत पर अब सवाल उठा है. लीक चैट से जुड़ा ताजा मामला क्या है जानिये.

सर्वकालिक लिस्ट

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) यूं तो भारत और भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े हैं लेकिन उनके बयान अक्सर भारतीय क्रिकेटर्स के खिलाफ आते हैं. स्पोर्ट्स चैनलों द्वारा क्रिकेट एक्सपर्ट बतौर महिमा मंडित किए गए मांजरेकर ने हाल ही में ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर्स लिस्ट बनाकर सुर्खियां बटोरी थीं.
इस स्पेशल लिस्ट में उन्होंने भारत के सफल स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को स्थान नहीं दिया था. इसकी वजह बताते हुए संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बताया था कि, अश्विन का दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के साथ ही इंग्लैंड में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है.

मजाक उड़ाना पड़ा भारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक ट्वीट जमकर वायरल है. इस ट्वीट में यूज़र सूर्यनारायण ने एक लीक चैट को पोस्ट किया है. इस लीक चैट में मांजरेकर कथित तौर पर टीम इंडिया के परफेक्ट ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की खिल्ली उड़ा रहे हैं.

इस ट्वीट के जवाब में तमाम ट्विटरातियों ने भी मांजरेकर को टारगेट बना कर जडेजा का समर्थन किया है. पढ़िये क्या लिखा था सूर्यनारायण के ट्वीट में –

I didn’t want to share this personal chat in public, even though it’s full to shit. But couldn’t help, coz ppl need to know this side of this man. @imjadeja would be proud of what he did to prove you wrong. @BCCI is this the kind of man you would want in your com panel in future? — soorya narayanan (@soorya_214) June 7, 2021

आपको बता दें जडेजा को सपोर्ट करते हुए सूर्यनारायण ने पोस्ट में लिखा है, ‘मैं इस व्यक्तिगत चैट को सार्वजनिक रूप से साझा नहीं करना चाहता था, भले ही यह बकवास से भरा हो.

लेकिन ऐसा नहीं कर सका, क्योंकि लोगों को इस आदमी (संजय मांजरेकर/Sanjay Manjrekar) के इस पक्ष को भी जानने की जरूरत है. आपको गलत साबित करने के लिए जडेजा ने जो किया, उस पर उसे गर्व होगा। बीसीसीआई क्या आप भविष्य में अपने कमेंट्री पैनल में इस तरह का आदमी देखना चाहेंगे?’

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़िये क्या लिखा गया है लीक चैट में और सूर्यनारायण समेत तमाम ट्विटरातियों की इस बारे में क्या है राय – https://twitter.com/soorya_214/status/1401810394876837889

बखेड़े की वजह

एक यूजर ने लिखा था कि संजय मांजरेकर बकवास बातें कर सुर्खी बटोरते रहना चाहते हैं. वो रविचंद्रन अश्विन की तुलना में 10 प्रतिशत भी नहीं हैं. इसका जवाब जब संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने पर्सनल मैसेज कर के उस यूजर को दिया तो बखेड़ा खड़ा हो गया.

इसी चैट को यूजर ने पोस्ट किया तो संजय मांजरेकर यूजर से भी ट्वीट के जरिए उलझ गए. जवाब में संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया कि तुम भी मेरे बारे में कुछ नहीं कह सकते क्योंकि तुम मेरा 1 प्रतिशत भी नहीं हो.

यूजर भी कहां चुप रहने वाला था उसने भी मांजरेकर को वो वाकया याद दिला दिया जब 2019 में रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को इशारों में लताड़ा था.

इसे भी पढ़िये – वनडे में 100 मैच खेलने वाली 5वीं भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं हरमनप्रीत

मांजरेकर ने जडेजा के बारे में चैट में जो कुछ लिखा था उसका कुछ अंश इस प्रकार है- ‘तुम मुझसे उम्मीद करते हो कि मैं भी तुम्हारी तरह खिलाड़ियों की पूजा करूंगा. मैं एनालिस्ट हूं. और रवींद्र जडेजा को अंग्रेजी नहीं आती है तो उन्हें उस बात का मतलब ही नहीं पता था जो मैंने उनसे कहा था (बिट्स एंड पीस क्रिकेटर) और किसी ने वर्बल डायरिया शब्द का मतलब भी उन्हें बताया ही होगा.’

दरअसल साल 2019 में, संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने जडेजा की काबलियत पर सवाल उठाए थे. उन्होंने जडेजा को टेस्ट प्रारूप का गेंदबाज माना था. इसके बाद तब जडेजा ने जवाब दिया था कि, फिर भी मैं आपसे ज्यादा मैच खेला हूं और मैं अभी भी खेल रहा हूं. कुछ हासिल करने वालों का सम्मान करना सीखें. मैंने आपके वर्बल डायरिया के बारे में काफी सुना है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More