Tejasvi

5 मार्च को भारत बंद, तेजस्वी यादव का मिला समर्थन

एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर बहुजनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। बता दें कि सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर प्रणाली को लेकर एससी एसटी में रोष है और इसी के विरोध में पांच मार्च को देशव्यापी भारत बंद बुलाया गया है। इतना ही नहीं एससी एसटी के इस भारत बंद को आरजेडी, आर एलएसपी और एचएएम ने समर्थन दिया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने तो ट्वीट कर भारत बंद के समर्थन की अपील की है। वहीं उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर मोदी सरकार की लोकसभा चुनाव 2019 में तेरहवीं करने की भी बात कही है।

लोकसभा चुनाव में BJP की तेरहवीं मनाने की तैयारी

देश में दलित, पिछड़ें और आदिवासियों के अस्तित्व पर ख़तरे को लेकर 5 मार्च को भारत बंद होगा। भारत बंद को पूरे देश मे जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी भारत बंद का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है और सभी से इस बंद में शामिल होने का आह्वान किया है।  उन्होंने लिखा, ‘दोस्तों, मोदी सरकार द्वारा आरक्षित वर्गों की नौकरियाँ समाप्त करने के विरोध में 5 मार्च को आहुत भारत बंद में बढ़-चढ़कर भाग लें।’

ये भी पढ़ें: पटना में देश पर बुरी नजर रखने वालों चौकीदार दीवार बनकर खड़ा: PM

इसके अलावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी बंद के समर्थन मे ट्वीट किया है। लालू प्रसाद यादव ने 5 मार्च को भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है।

13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली जिसका हो रहा विरोधः

13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली को लेकर पूरे देश में इसलिए बवाल मचा हुआ है, क्योंकि विश्वविद्यालयों में खाली पदों पर अब इसी प्रणाली के तहत बहाली की जाएगी। इस प्रणाली के लागू होने से एससी/एसटी/ओबीसी वर्ग के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। उन्हें इस प्रणाली को एससी/एसटी/ओबीसी वर्ग के लोगों के साथ खिलावाड़ बताया है। इसके पहले विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर्स के पदों को 200 रोस्टर प्रणाली के माध्यम से भरा जाता था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)