Italy में कोरोना के मामले अब कम आने लगे, जगी उम्मीद की किरण

शुरुआती सकारात्मक संकेत देखने को मिल रहे

0 144

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोविड-19 (कोरोनावायरस) महामारी की स्थिति पर नवीनतम अपडेट देते हुए कहा कि Italy (इटली) में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले सामने आने से उम्मीद की किरण जगी है। हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अभी यह दावा करना जल्दबाजी होगी कि हालात एकदम से बदल गए हैं और आने वाले दिनों में वहां की स्थिति पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

शुरुआती सकारात्मक संकेत देखने को मिल रहे

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने मंगलवार को यहां एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कई यूरोपीय देशों में कुछ शुरुआती सकारात्मक संकेत देखने को मिले, जिन्हें सावधानी से देखे जाने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि कई देश वायरस से लड़ने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं, जिससे मामलों में कमी आने की उम्मीद की जानी चाहिए और इससे स्वास्थ्य सेवाओं को किसी तरह से इस पर नियंत्रण करने का मौका मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Corona: गेरुआ चोले में घूम रहा था फ्रांसीसी, पुलिस ने दबोचा

प्रकोप तेजी से बढ़ रहा

हैरिस ने कहा कि अमेरिका में निश्चित रूप से इसका बहुत प्रकोप रहा, लेकिन सकारात्मक संकेत यह है कि परीक्षणों में तेजी आई और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और अधिक प्रयास किए जा रहे हैं।

यह स्वीकार करते हुए कि प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 85 प्रतिशत मामले यूरोप और अमेरिका से आए हैं, जो अब महामारी का केंद्र हैं।

दुनियाभर में कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या 16,231

डब्ल्यूएचओ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 39,827 नए कन्फर्म मामले सामने आए हैं और दुनियाभर में कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या अब 16,231 हो गई है।

-Adv-

यह भी पढ़ें : बुजुर्गों पर कैसे आफत बनकर टूट रहा है Corona ?

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More