government

आरक्षण पर बोले पीएम मोदी…हमारी सरकार ने किया सबके साथ न्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में सवर्ण वर्ग के लिए आर्थिक आरक्षण संशोधन विधेयक के पारित होने पर कहा कि यह कानून बनाकर हमारी सरकार ने सबको न्याय देने का काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कल लोकसभा में यह बिल पास करके हमने जनभावना का आदर किया है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारी संस्कृति है और यही हमारी पंरपरा भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के लोगों पर आरक्षण की मुहर लगाकर सबका साथ सबका विकास को और मजबूत करने का काम किया है। अन्याय की भावना खत्म हो, गरीब किसी भी वर्ग का हो उसे विकास का लाभ मिले, अवसर में प्राथमिकता मिले इस संकल्प के साथ बीजेपी आपके लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि कल के निर्णय से जैसे लोकसभा में चर्चा हुई देर रात तक चली, संविधान के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लोकसभा ने किया।

Also Read :  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा को देंगे करोड़ों की सौगात

आशा करता हूं कि राज्यसभा में भी जनप्रतिनिधि जनभावनाओं का आदर करते हुए समाज की एकता अखंडता को बल देने के लिए सकारात्मक चर्चा करेंगे और कल की तरह सुखद संदेश मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जो दलितों, आदिवासियों, OBC को मिला है उसमें से किसी का कुछ नहीं जाएगा…हम 10 प्रतिशत अतिरिक्त देंगे।

पीएम मोदी ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पास होने पर कहा कि मैं इस बिल के पास होने पर असम के लोगों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए देश की मिट्टी से प्यार करने वालों को भारत की नागरिकता मिलेगी। भारत माता की जय बोलने वालों को भारत की नागरिकता मिलेगी।’ उन्होंने कहा कि नए कानून से नए भारत का निर्माण हो रहा है।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तीसरी बार सोलापुर आने का मौका मिला है, जब जब आया हूं आपने हर बार आशीर्वाद दिया है। पिछली बार कहा था कि BSP की समस्या थी- बिजली, सड़क, पानी की समस्या को सुलझाने का काम किया जाएगा।

यहां सभी पर तेज गति से काम हो रहा है। फडणवीस की सरकार बिजली देने के लिए तेज गति से काम कर रही हैं। सरकार ने लगभग 1 हजार करोड़ से बनने वाले सोलापुर उस्मानपुर रेल लाइन के लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है, इससे श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)