इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 335 पदों पर भर्ती, 30 जून तक करें आवेदन

इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में कई पदों पर निकली भर्तियां

0 242

इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन 335 पदों में कुछ टेक्निकल और कुछ नॉन-टेक्निकल के पद हैं. आईजीसीएआर के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून 2021 है. इन 337 पदों पर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और आईटीआई पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन आईजीसीएआर द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अब आपकी आवाज से चार्ज होगा मोबाइल फोन, चार्जर की जरूरत होगी खत्म…

इन पदों पर होगी भर्ती

स्टाइपेंडियरी ट्रेनी Cat II के 171 पद, स्टाइपेंडियरी ट्रेनी Cat I के 68 पद, वर्क असिस्टेंट के 20 पद, कैंटीन अटेंडेंट के 15 पद, टेक्निकल ऑफिसर/C के 41 पद और साइंटिफिक ऑफिसर/E का 1 पद, टेक्निकल ऑफीसर/E के 1 पद,  साइंटिफिक ऑफिसर/D के 3 पद, टेक्नीशियन क्रेन ऑपरेटर के 1 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड III के 4 पद, अपर डिविजन क्लर्क के 8 पद, ड्राइवर के 2 पद और सिक्योरिटी गार्ड के 2 पदों के लिए यह भर्ती की जाएगी.

आवेदन के लिए अंतिम तारीख

आईजीसीएआर के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 30 जून 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे. 30 जून तक ही सभी आवेदकों को एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी.

आवेदन शुल्क

आईजीसीएआर ने अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क रखा है. कुछ पदों के लिए 300 रुपये, कुछ पदों के लिए 200 रुपये और कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी, एसटी, दिव्यांग और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है.

आवेदन का तरीका

सबसे पहले उम्मीदवारों को इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.igcar.gov.in पर जाना पड़ेगा. यहां होम पेज पर आपको इन भर्तियों का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा. उस पर क्लिक करके आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पॉलिटेक्निक के छात्रों को राहत, अब केवल 30 दिन में पूरा कर सकेंगे 6 महीने का कोर्स

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More