‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ बनीं रानी रामपाल

0 4

भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल गुरुवार को विश्व की पहली हाकी खिलाड़ी बन गयी जिन्होंने प्रतिष्ठित ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीता। ‘द वर्ल्ड गेम्स’ ने विश्व भर के खेल प्रेमियों द्वारा 20 दिन के मतदान के बाद विजेता की घोषणा की।

भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल गुरुवार को विश्व की पहली हॉकी खिलाड़ी बन गईं जिन्होंने प्रतिष्ठित वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता। ‘द वर्ल्ड गेम्स’ ने विश्व भर के खेल प्रेमियों द्वारा 20 दिन के मतदान के बाद गुरुवार को विजेता की घोषणा की।

पद्मश्री से सम्मानित रानी रामपाल-

रानी 199,477 मतों की प्रभावशाली संख्या के साथ वर्ष की खिलाड़ी बनने की दौड़ में स्पष्ट विजेता के रूप में उभरी। इसमें जनवरी में 20 दिनों में विश्व भर के खेल प्रेमियों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए मतदान किया। इस दौरान कुल 705,610 मत पड़े।

बता दें कि महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को इस साल पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। उनकी कप्तानी में महिला हॉकी टीम ने 2017 में एशिया कप जीता, 2018 में एफआईएच विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

यह भी पढ़ें: राही जीवन ने दिलाया भारत को चौथा गोल्ड

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : दर्दनाक सड़क हादसा, राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More