Rajiv Kumar

इंजीनियरों को देना होगा गड्ढामुक्त सड़कों का प्रमाण : मुख्य सचिव यूपी

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि इंजीनियरों को गड्ढामुक्त हुई हर सड़क का प्रमाण भी देना होगा।उन्होंने बताया कि अभियान के अन्तर्गत अब तक 1 लाख 9 हजार 641.74 किलोमीटर सड़क में से करीब 82 प्रतिशत यानी 90 हजार 300 किलोमीटर सड़क गड्ढामुक्त हो गई है। बाकी बची सड़कों को भी दुरुस्त करने के लिए अभियान चलाया जाये।

साल 2018 तक प्रदेश की सभी सड़क गड्ढामुक्त

मुख्य सचिव सोमवार को शास्त्री भवन में गड्ढामुक्त सड़कों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। समीक्षा बैठक में बताया गया कि बाकी बची 19,340.82 किलोमीटर सड़क में से 4,585 किलोमीटर सड़क नवम्बर में, 1,650.49 किलोमीटर सड़क दिसम्बर 2017 तक और 13,105.33 किलोमीटर सड़क को मार्च, 2018 तक हर हाल में गड्ढामुक्त करा दिया जायेगा।

Also Read : लापरवाही से फटा था NTPC प्लांट का बॉयलर, लाइसेंस निरस्त

इंजीनियरों को देना होगा प्रमाण पत्र

इस दौरान मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि इस अभियान में लोक निर्माण विभाग सहित तमाम विभागों से जो सड़कें गड्ढामुक्त कराई जा रही हैं। उनका प्रमाण पत्र सम्बन्धित इंजीनियरों द्वारा शत-प्रतिशत प्राप्त कर प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

प्रमाण पत्र देने वाले इंजीनियरों की जिम्मेदारी होगी कि प्रदेश सरकार द्वारा निरीक्षण कराने पर एक भी गड्ढा न मिले। बैठक में सम्बन्धित विभागों के प्रमुख सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)