nand

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी

मंत्री नंदगोपाल नंदी पर हमला करने के आरोपी की मौत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी पर बम से जानलेवा हमले का मुख्यारोपी राजेश(Rajesh) पायलट की मौत हो गई। राजेश पायलट को ब्रेन हैमरेज हुआ था। दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 2 सितंबर को ब्रेन हैमरेज हुआ था। जिसके बाद दिल्ली के सफदरगंज अस्पचाल में एडमिट कराया गया था।

जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने इसकी पुष्टि की थी

17 फरवरी 2018 से बुलन्दशहर जिला जेल में राजेश पायलट बंद था। इलाहाबाद नैनी जेल से फरवरी महीने में बुलन्दशहर जिला जेल लाया गया था। राजेश मध्यप्रदेश के हरदा जिले का रहने वाला था। जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने इसकी पुष्टि की थी।

Also Read :  दिन में करता था सिलाई और रात में सिरियल किलर

बता दें 12 जुलाई 2010 को मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी के ऊपर जानलेवा हमला आरडीएक्स से किया गया था। इसकी चपेट में आने से अन्य लोगों की मौत भी हुई थी।

इस मामले में कुल 18 आरोपित हैं। इनमें राजेश पायलट के अलावा विधायक विजय मिश्र व चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्र, राजेश पायलट, महेंद्र मिश्र आदि के नाम शामिल हैं। इनमें महेंद्र मिश्र भी जेल में बंद हैं। बाकी सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं। अभी जिला न्यायालय में अभियोजन की ओर से गवाही पूर्ण नहीं हो पायी है।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)