India vs England : पुणे वनडे में राहुल का शानदार शतक, भारत ने बनाए 6 विकेट पर 336 रन

0 301

लोकेश राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन बनाए।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 114 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन, पंत के 40 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों के सहारे 77 तथा कोहली के 79 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रनों की बदौलत इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 337 रन का लक्ष्य-

हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर चार छक्कों और एक चौके की मदद से 35 रनों की तूफानी पारी खेली जबकि उनके भाई क्रुणाल पांड्या नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की ओर से टॉम करेन और रीस टोप्ले ने दो-दो विकेट जबकि आदिल राशिद और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, मेजबान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टोप्ले की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। धवन ने 17 गेंदें खेल चार रन बनाए।

भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर दिखाया दम-

इसके बाद रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट्स खेल भारतीय पारी को गति देने की कोशिश की लेकिन करेन ने आदिल राशिद के हाथों कैच कराकर रोहित को आउट कर दिया। रोहित ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 25 रन बनाए।

शुरूआती झटके लगने के बाद कोहली और राहुल ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई। कोहली ने इस दौरान अपने करियर का 62वां और इस सीरीज का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। कोहली अपनी पारी आगे बढ़ा रहे थे कि तभी राशिद ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया।

इसके बाद राहुल और पंत ने धुआंधार बल्लेबाजी की और इंग्लिश गेंदबाजों को खासा परेशान किया। पंत ने महज 28 गेंदों पर अपने करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद राहुल ने भी अपने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा।

भारतीय पारी-

शतक जड़ने के बाद राहुल ज्यादा देर नहीं टिक सके और टॉम की गेंद टोप्ले को कैच थमा बैठे। राहुल ने पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की। राहुल के कुछ देर बाद पंत भी टॉम की गेंद पर जेसन रॉय को कैच थमाकर पवेलियन चले गए।

हार्दिक छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड को मात देकर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड के बीच होगा हाई-प्रोफाइल मुकाबला, देखें किसमें कितना दम!

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More