दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स बन गए हैं। ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने 2019 का दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स भारतीय पीएम मोदी को चुना है।

25 से अधिक हस्तियों को किया गया शामिल-

इस पोल में मोदी ने दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को मात दी। नॉमिनेशन लिस्ट में दुनिया की 25 से अधिक हस्तियों को शामिल किया गया था।

इन हस्तियों को जज करने वाले पैनल एक्सपर्ट्स ने सबसे ताकतवर शख्स के तमगे के लिए चार उम्मीदवारों का नाम सामने रखा। चयन प्रक्रिया का मूल्यांकन इस सभी आंकड़ों के व्यापक अध्ययन और रिसर्च पर आधारित था।

कैसे हुई वोटिंग-

वोटिंग के लिए ब्रिटिश हेराल्ड को ​रीडर्स को अनिवार्य वन टाइम पासवर्ड प्रोसेस के जरिए वोट करना था। हैरान करने वाली बात यह है कि वोटिंग के दौरान साइट तक क्रैश हो गई क्योंकि वोटर्स अपनी पसंदीदा हस्ती को जिताने की कोशिश में जुटे थे।

किसे मिले कितने वोट-

वोटिंग खत्म होने तक पीएम मोदी को पोल में सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले। वह अपने प्रतिद्वंदियों व्लादिमीर पुतिन (29.9), डोनाल्ड ट्रंप (21.9) और शी जिनपिंग (18.1) से काफी आगे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी। यह एडिशन 15 जुलाई को रिलीज ​होगा।

यह भी पढ़ें: Yoga Day 2019 : प्रधानमंत्री मोदी ने 40 हजार लोगों के साथ किया योगाभ्यास

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कप

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)