कोविड पर वैश्विक बैठक को रविवार को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

0 175

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 महामारी से संबंधित प्रमुख प्राथमिकताओं पर चर्चा के लिए आयोजित ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग 2020 में रविवार को दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बैठक में महामारी के बाद दुनिया में सतत विकास लक्ष्यों में तेजी लाने और कोविड -19 चुनौतियों का प्रबंधन करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की जा रही है।

ग्रैंड चैलेंज इंडिया कृषि, पोषण, स्वच्छता, मातृत्व और बाल स्वास्थ्य से लेकर संक्रामक रोगों तक स्वास्थ्य और विकासात्मक प्राथमिकताओं के रेंज में काम करती है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देंगे मुख्य भाषण

प्रधानमंत्री शाम 7.30 बजे ग्रैंड चैलेंज एनुअल मीटिंग 2020 के उद्घाटन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य भाषण देंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को दी।

पिछले 15 सालों से ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग ने स्वास्थ्य और विकास में सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय इनोवेशन सहयोग को बढ़ावा दिया है।

वर्चुअल तौर पर 19-21 अक्टूबर को आयोजित होगी मीटिंग

ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग 2020 वर्चुअल तौर पर 19-21 अक्टूबर को आयोजित होगी, जिसमें वैश्विक स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने में गहन वैज्ञानिक सहयोग का आह्वान करते हुए नीति निमार्ताओं और वैज्ञानिकों को एक साथ लाया गया है।

पीएमओ ने कहा, “वैश्विक नेताओं, दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिक और शोधकर्ता इस वार्षिक बैठक में शामिल होंगे, जो महामारी के बाद की दुनिया में सतत विकास लक्ष्यों में प्रगति को गति देने के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे और कोविड-19 का प्रबंधन करने के लिए चुनौतियों का समाधान करने पर विस्तार से चर्चा करेंगे।”

इस वार्षिक बैठक में 40 देशों के लगभग 1,600 लोग भाग लेंगे।

ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग 2020 का आयोजन बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन, डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलोजी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और नीति आयोज के साथ-साथ ग्रैंड चैलेंजेस कनाडा, यूनाइटेड स्टेट्स एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट एंड वेलकम द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि के पहले दिन CM योगी ने बलरामपुर को दी सवा 5 सौ करोड़ की सौगात

यह भी पढ़ें: बलिया कांड : आरोपी के लिए फूट-फूटकर रोए बीजेपी विधायक, बताई गोली चलाने की असली वजह…

यह भी पढ़ें: प्रदेश में IPS और PPS अधिकारियों का हुआ तबादला, मिली बड़ी जिम्मेदारी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More